April 11, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

असम में भाजपा नेता की कार में EVM मिली, प्रियंका सहित कई नेताओं ने उठाये सवाल

असम विधानसभा चुनाव कर बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें चुनाव अधिकारी कार में EVM ले जाते दिख रहे थे, ये कार BJP प्रत्याशी की बताई जा रही है। घटना सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस वीडियो को ट्वीटर पर शेयर कर लिखा है कि ऐसे कई मामले सामने आ रहे है, इस पर चुनाव आयोग को कार्यवाही करनी चाहिए। प्रियंका गांधी ने BJP पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब भी चुनाव होते हैं EVM बीजेपी की प्राइवेट गाड़ियों में पकड़ी जाती हैं। वास्तव में ऐसी बहुत घटनायें सामने आ रही हैं, सभी दलों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और EVM पर फिर से विचार करना चाहिए।

सूत्रों के हवाले से पता चला कि पाथरकांडी विधानसभा सभा में एक EVM ज़ब्त की गई, वहां के लोगों ने कहा कि ये चुनाव आयोग की गाड़ी नहीं है, चुनाव आयोग ने कहा कि उनकी गाड़ी खराब हो गई थी इसीलिए वहां से गुज़र रही कार से लिफ्ट माँगी वह कार BJP प्रत्याशी कृष्णेन्दु पॉल की थी। अधिकारियों ने बताया कि EVM सुरक्षित है।

वही चुनाव आयोग ने सफाई दी है और कहा की  उनकी गाड़ी खराब हो गई थी इसीलिए वहां से गुज़र रही कार से लिफ्ट माँगी वह कार BJP प्रत्याशी कृष्णेन्दु पॉल की थी। अधिकारियों ने बताया कि EVM सुरक्षित है। चार अधिकारियो को सस्पेंड भी कर दिया गया है।
1 अप्रैल को असम में दूसरे चरण 39 सीटों पर वोटिंग हुई, वोटिंग प्रतिशत 74.64 रहा।
Translate »