Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

लखीमपुर कांड में मारे गए किसानों के परिजन पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, आशीष मिश्रा की बेल का विरोध

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर कांड में मारे गए किसानों के परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मृतक किसानों के परिजनों ने शीर्ष अदालत में लखीमपुर कांड के आरोपी आशीष मिश्रा को जमानत खारिज करने की गुहार लगाई है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र आशीष मिश्रा पर किसानों की हत्या करवाने का आरोप है। मामले में उनकी गिरफ्तारी भी हुई, हालांकि पिछले दिनों वो बेल पर जेल से रिहा हो गए। आशीष मिश्रा को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दे दी थी। अदालत के इस फैसले के बाद ही किसानों के परिजनों ने फैसले का विरोध किया था और इस आदेश को चुनौती देने की बात कही थी।

क्या था पूरा मामला

आपको बता दें की पिछले साल 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर भाजपा नेताओं के काफिले की एक कार चढ़ गई थी। घटना में चार किसान, एक पत्रकार, एक ड्राइवर और दो भाजपा कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जिसने आशीष मिश्रा उर्फ मोनू समेत 15 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। इस पर जिला जज की कोर्ट में सुनवाई चल रही है। इस कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा का नाम सामने आया था। कई दिनों बाद आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हुई थी और फिर उसे जेल भेजा गया था।

 

About Post Author