Sunday, August 7, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

“किसान ट्रैक्टर और कंबल लेकर छुट्टी पर रहे,करे निगरानी “,किसान नेता राकेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान

by Sachin Singh Rathore
0 comment

उत्तर प्रदेश में आज 7 मार्च को सातवें और आखिरी चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। सातवें चरण में यूपी के 9 जिलों की 54 सीटों पर वोटिंग होगी। यह सभी जिले पूर्वांचल में आते हैं। जैसे-जैसे परिणाम का समय नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियों एक दूसरे पर आरोप बेईमानी का आरोप भी लगा रही हैं। लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि अब इस जंग किसान नेता भी कूद पड़े हैं। 10 मार्च को यूपी समेत पांच राज्यों के वोटों की गिनती होगी और नतीजे आएंगे।

राकेश टिकैत/twitter

दरअसल,नतीजों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक बड़ा बयान दिया है और ये बयान किसान के हित की नहीं राजनीतिक हित की ओर इशारा करता है। राकेश टिकैत ने आशंका जताई है कि मतगणना के दौरान गड़बड़ी की जा सकती है और इसीलिए उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि किसान 2 दिन की छुट्टी लेकर मतगणना स्थल की निगरानी करें।

राकेश टिकैत ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि आपने जिसको वोट दिया है, उसके वोट उसके घर तक सुरक्षित पहुंचाने का काम भी आपका है। मैं न तो कैंडिडेट हूं, ना ही किसी का सपोर्टर हूं। जनता को निगाह रखनी होगी क्योंकि ये धोखेबाजी करेंगे। आप अपना ट्रैक्टर लेकर जाएं और 9 और 10 मार्च किसान काउंटिंग के चलते छुट्टी रखें। अपना रजाई, कंबल और दो दिन का खाना साथ लेकर जाएं। बेईमानी हो सकती है।

https://twitter.com/RakeshTikaitBKU/status/1500666526906544128?t=fUHrNY3mgV2HzvhEOTRQ6A&s=19

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि प्लान है कि एक जिले में कम से कम एक सीट बेईमानी से जिताकर देनी है। उस पर निगाह रखनी होगी। गिनती पक्की करवा लेना। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने ट्विट के माध्यम से भी किसानों से पहरेदारी की अपील की।

साथ ही राकेश टिकैत ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश की सीमा और खेती की पहरेदारी के अलावा वोट की पहरेदारी के लिए भी तैयार रहें किसान। छलिया नेताओं का कोई भरोसा नहीं।

राकेश टिकैत ने आगे आरएसएस को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि इस देश में 150 जज आरएसएस के भर्ती कर दिए गए हैं। इस देश को आरएसएस की संस्था चलाएगी। आरएसएस का इस देश पर कब्जा हो चुका है। समाजवादी पार्टी ने भी मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही राष्ट्रीय लोकदल ने भी मतगणना में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से डटे रहने के लिए कहा है।

About Post Author