October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

दक्षिणी ताइवान की एक इमारत में भीषण आग, मरने वालों की संख्या पहुंची 46

ताइवान: गुरुवार को स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि दक्षिणी ताइवान में एक इमारत में रात भर लगी आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर 46 हो गई है, जिन्होंने गुरुवार को बताया कि कम से कम 41 लोग घायल हो गए।

 

NBC

 

काऊशुंग शहर के दमकल अधिकारियों ने बताया कि 13 मंज़िला इमारत में गुरुवार तड़के करीब तीन बजे आग लग गई। दमकल विभाग के एक बयान में कहा गया है कि आग ‘बेहद भीषण’ थी और कई मंज़िलें पूरी तरह तबाह हो गईं।

दमकल प्रमुख ली चिंग-हिसु ने घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा कि कम से कम 11 शवों को सीधे मुर्दाघर भेज दिया गया है। अन्य 14 लोगों में ज़िंदा रहने के कोई आसार नहीं दिखे, साथ ही 55 को अस्पताल ले जाया गया। ताइवान में मौत की आधिकारिक पुष्टि केवल अस्पताल ही बता सकता है।

दोपहर में दमकल कर्मियों की खोज और बचाव के प्रयास के बाद ली ने कहा कि मरने वालों की संख्या 40 को पार कर सकती है।

ताइवान के टेलीविज़न पर दिखाए गए वीडियो में इमारत की निचली मंज़िलों से नारंगी रंग की लपटें और धुंआ निकलते हुए दिखाया गया है जबकि फ़ायरफाइटर्स लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे।

दमकल विभाग के बयान में कहा गया है कि आग लगने का कारण अबतक स्पष्ट नहीं है, लेकिन दमकलकर्मियों ने देखा कि आग की लपटें बेहद तेज़ी से जल रही थीं। चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने तड़के करीब 3:00 बजे उस इमारत से विस्फोट की आवाज़ सुनी थी।

ग़ौरतलब है कि यह इमारत लगभग 40 साल पुरानी है, जिसमें निचले स्तरों पर दुकानें और ऊपर अपार्टमेंट हैं।

Translate »