Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

युद्ध के बीच यूएस के फिल्म निर्माता और पत्रकार ब्रेंट रेनाउड की मौत

by Priya Pandey
0 comment

रूस और यूक्रेन के बीच 19वें दिन भी जंग लगातार जारी है। दोनों देशों के बीच छिड़े इस युद्ध में अब तक हजारों सैनिकों की मौत हो चुकी है। कई नागरिकों ने भी इस जंग में जान गंवा दी है। इस बीच एक यूएस फिल्म निर्माता और पत्रकार के मौत की खबर सामने आई है।

दरसल, रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध में यूएस के फिल्म निर्माता और पत्रकार ब्रेंट रेनाउड की मौत हो गई। ब्रेंट एक जाबांज किस्म के पत्रकार और फिल्ममेकर थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रेंट की कार इस दौरान ओपन फायर की चपेट में आ गई थी। इसके अलावा एक पत्रकार भी इस हमले में बुरी तरह से चोटिल हो गए। ब्रेंट के अलावा पत्रकार जुआन अर्रेदोनो (Juan Arredondo) भी इस घटना में बुरी तरह से घायल हुए। ऐसे में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक वह द न्यू यॉर्क टाइम्स के लिए काम कर रहे थे। 13 मार्च 2022 को ब्रेंट की मौत तब हो गई जब वह यूक्रेन शरणार्थियों पर अपनी खास रिपोर्ट तैयार करने गए थे, उस वक्त रूस के हमले के दौरान वह भी चपेट में आ गए।

ब्रेंट की मौत की खबर पब्ल‍िकेशन ने ही एक बयान जारी कर दी थी। ब्रेंट बेहद जुझारू किस्म के थे ऐसे में वह यूक्रेन अपने रिस्क पर गए थे। उन्हें पब्ल‍िकेशन की तरफ से नहीं भेजा गया था। वह यूक्रेन में शरणार्थियों पर एक स्पेशल रिपोर्ट तैयार कर रहे थे।

अमेरिका के पत्रकार जुआन ने बताया कि वह ब्रेंट के साथ इरपिन चेक प्वॉइंट की ओर बढ़ रहे थे। तभी उन पर हमला किया गया। जुआन इस वक्त अस्पताल में हैं। हमले के वक्त वह ब्रेंट के साथ ही मौजूद थे।

 

About Post Author