Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

राजा भैया की बढ़ीं मुश्किलें, पुलिस ने एससी-एसटी ऐक्ट में दर्ज किया मुकदमा

by Priya Pandey
0 comment

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रमुख और कुंडा से प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ केस दर्ज हो गया है। समाजवादी पार्टी के पोलिंग एजेंट को पीटने के आरोप में यह मुकदमा दर्ज किया गया है। कुंडा पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर में राजा भैया के अलावा 17 अन्य लोगों का नाम है। पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और एससी-एसटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एक अन्य मामले में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

पहले मुकदमे में रैयापुर जुगराज गढ़ निवासी राकेश पासी की तहरीर पर जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुंडा प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया, सुभाष सिंह, गोपाल केसरवानी को नामजद करते हुए 15 अज्ञात पर रिपोर्ट दर्ज की गई है है। राकेश ने बूथ से जबरिया गाड़ी में बिठाकर मारने पीटने जातिसूचक गालियां देने, जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

दूसरी ओर से साहिबापुर पहाड़पुर बनोही निवासी विजय प्रताप सिंह निवासी की तहरीर पर पुलिस ने सपा प्रत्याशी गुलशन यादव और 35अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। विजय का आरोप रहा कि वह अपने घर में पूजा कर था तभी गुलशन यादव अपने साथियों संग पहुंचे। कुर्सी, मेज तोड़ दिया, धार्मिक पुस्तक फेंक दिया, पीतल का दीपक उठा ले गए। जान से मारने की धमकी दी।

जमकर हुआ था बवाल

सारी तैयारियां धरी रह गईं और विधानसभा चुनाव के दौरान कुंडा इलाके में बवाल की आशंका सच साबित हुई। मतदान के दौरान मारपीट, तोड़फोड़ और पथराव से हड़कम्प मच गया। करीब एक घंटे तक मतदान रुका रहा।

About Post Author