September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

आगरा में कोविड नियमों के उल्लंघन के चलते मनीष सिसोदिया सहित 17 ‘आप’ नेताओं के ख़िलाफ़ दर्ज हुई FIR

आगरा में कोविड -19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित 17 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज की गई है।

 

 

आगरा के लोहामंडी पुलिस स्टेशन में 500 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ भी प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने धारा 188, 269 के तहत ये मामला दर्ज कर लिया है।

IPC के 270 आप नेताओं पर तिरंगा यात्रा के दौरान 50 से अधिक लोगों की भीड़ जमा करने का आरोप है। यूपी पुलिस ने तिरंगा यात्रा में केवल 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी थी, लेकिन रैली में सैकड़ों लोग जमा हो गए थे।

तिरंगा यात्रा उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा को टक्कर देने की ‘आप’ की योजना का एक हिस्सा है। हालांकि ‘आप’ ने तिरंगा हटाने का ऐलान कर दिया है। आगरा और राज्य के अन्य जिलों में यात्रा। आगरा ज़िला प्रशासन ने इन यात्रा के लिए शुरूआत में इनकार किया था मगर बाद में मार्ग बदलने के प्रस्ताव के बाद इसकी अनुमति दे दी।

 

 

यात्रा में शामिल होने के लिए केवल 50 लोगों को अनुमति दी गई थी। लेकिन आम आदमी पार्टी के सैकड़ों समर्थकों और नेताओं ने कल निकाली गई तिरंगा यात्रा में हिस्सा लिया, जिसके बाद आगरा पुलिस ने मनीष सिसोदिया और संजय सिंह सहित कई लोगों के ख़िलाफ़ महामारी अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।

बता दें कि आम आदमी पार्टी लखनऊ, अयोध्या और नोएडा में ऐसी यात्राएं करेगी। अगली यात्रा 1 सितंबर को नोएडा में होगी। पार्टी सूत्रों ने बताया कि यह यात्रा अयोध्या भी पहुंचेगी और 14 सितंबर को अयोध्या में ही समाप्त होगी। कहा ये भी जा रहा है कि ये तिरंगा यात्रा कुछ समय के लिए राम मंदिर में भी रुकेगी।

Translate »