Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

राजस्थान में काँग्रेस विधायक के बेटे पर 15 साल की बच्ची से रेप पर FIR दर्ज, महिला सुरक्षा पर उत्तर प्रदेश रुख करने वाली काँग्रेस राजस्थान में नाकाम

by Sachin Singh Rathore
0 comment

महिलाओं के बारे में अक्सर उत्तर प्रदेश में आवाज उठाने वाली काँग्रेस राजस्थान का रास्ता भूल जाती है। जहां आए दिन रेप की घटना चरम पर है। और काँग्रेस की गहलोत सरकार मूकदर्शक साबित हो रही है। हद तो तब हो गई जब खुद रूलिंग पार्टी काँग्रेस के विधायक के बेटे पर ही रेप का आरोप लगे और FIR दर्ज हो।अब तो ऐसा लगता है राजस्थान में लडकियों की सुरक्षा पर आफत आ गई है। यह काफी चिंताजनक बात है।

दरसल, राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान के कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा और चार अन्य लोगों के खिलाफ एक नाबालिग लड़की से रेप के मामले की निष्पक्षता से जांच करने को कहा है। कांग्रेस विधायक के बेटे और चार अन्य के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लिया गया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने की पीड़िता की सुरक्षा की मांग 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने राजस्थान के डीजीपी एम एल लाठेर को लिखी चिट्ठी में नाबालिग पीड़िता को सुरक्षा और काउंसिलिंग मुहैया कराने को कहा है। उन्होंने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है। अलवर जिले की राजगढ़ सीट से विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा और चार अन्य लोगों के खिलाफ दौसा जिले की एक पंद्रह साल की लड़की के साथ रेप करने का मामला दर्ज किया गया है।

आगे मिली जानकारी के अनुसार, “अलवर के राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे समेत पांच युवकों पर रेप के आरोप में दौसा के मंडावर में एफआईआर दर्ज हुई है। घटना मई 2021 की बताई जा रही है।”

पीड़िता को वीडियो अपलोड करने की धमकी 

दौसा में मंडावर थाने के एसएचओ नाथू लाल के मुताबिक इनमें से एक आरोपी की पहचान विवेक शर्मा के तौर पर हुई है। उस पर पीड़िता का वीडियो अपलोड करने की धमकी देकर उससे 15 लाख रुपये और ज्वैलरी मांगने का भी आरोप है। एसएचओ के मुताबिक यह घटना फरवरी में हुई थी। उस वक्त आरोपी पीड़िता को माहवा-मंडावर रोड स्थित एक होटल में ले गए थे और वहां इस घटना को अंजाम दिया था।

About Post Author