December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा: निर्माण कार्य जारी रखने पर बिल्डर पर पांच लाख का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा। एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए ग्रेटर नोएडा में भी सभी तरह के निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दिया गया है। इसके बावजूद टेकजोन-फोर स्थित राइज रिटेटलिया (इयूफोरिया स्पोर्ट्स सिटी) की साइट पर निर्माण कार्य चल रहा था। इस पर प्राधिकरण के वर्क सर्किल तीन की तरफ से पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

एनसीआर में वायु प्रदूषण का असर ग्रेटर नोएडा की आबोहवा पर भी पड़ा है, जिसे रोकने के लिए एनसीआर के लिए बने वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने तत्काल कदम उठाने के निर्देश दिए। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर एसीईओ दीप चंद्र ने तीन दिन पहले निर्माण कार्यों पर रोक लगाते हुए आदेश जारी कर दिए।

जनस्वास्थ्य विभाग के साथ ही सभी वर्क सर्किल को निगरानी की जिम्मेदारी दी गई। अगर कोई निर्माण करता मिले तो उस पर जुर्माना लगाने के भी आदेश दिए गए। तभी से प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग व वर्क सर्किल की टीम अपने एरिया में निगरानी कर रही है।

वर्क सर्किल तीन के वरिष्ठ प्रबंधक एनके जैन के नेतृत्व में प्राधिकरण की टीम ने टेकजोन फोर का मुआयना किया। इस दौरान राइज रिटेटलिया की साइट पर काम चलता मिला। प्राधिकरण की टीम ने उस पर पांच लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया है। चार कार्य दिवस में यह रकम जमा कराने को कहा गया है। अन्यथा आरसी जारी करने की चेतावनी दी गई है। टीम ने बिल्डर से निर्माण कार्य को बंद रखने और निर्माण सामग्री को ढककर रखने के निर्देश दिए हैं।

Translate »