May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

स्पोर्ट्स सिटी के मुद्दे के शीघ्र समाधान के लिए फ्लैट खरीदारों ने एसीईओ सुश्री नेहा शर्मा से की मुलाकात

स्पोर्ट्स सिटी मुद्दे के अति शीघ्र समाधान के लिए आज सेक्टर 79 की विभिन्न सोसाइटियों के फ्लैट खरीदारों ने एसीईओ सुश्री नेहा शर्मा से मुलाकात की। नोएडा प्राधिकरण ने पिछले बोर्ड बैठक में, स्पोर्ट्स सिटी विकसित करने के विषय की जांच के लिए एक समिति बनाई है। साथ ही अनिश्चित काल के लिए अधिभोग प्रमाण पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। परिणामस्वरूप, फ्लैट खरीदार पूरा पैसा बिल्डरों को देने का बाद भी मालिकना हक़ (रजिस्ट्री) पाने के लिए अधर में लटक गए हैं.

सेक्टर 79 की विभिन्न सोसाइटियों के फ्लैट खरीदारों के प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि समिति एक निश्चित समय अधिकतम एक महीने में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करे। यह कहा गया कि बिल्डर द्वारा स्पोर्ट्स सिटी विकसित न करने का दंड निर्दोष फ्लैट खरीददारों को न दिया जाये जिन्होंने इन फ्लैटों में अपनी गाढ़ी कमाई लगा दी है।इसलिए अधिभोग प्रमाण पत्र जारी करने पर लगी रोक हटाकर रजिस्ट्री शुरू कराई जाय। साथ ही यह मांग रखी गयी की जिन सोसाइटियों को अस्थाई अधिभोग प्रमाण पत्र दिया है उसे स्थाई में परिवर्तित किया जाये और बिल्डरों को निर्देशित किया जाए कि जब तक रजिस्ट्री प्रारम्भ न हो तब तक मेंटेनेंस शुल्क न लिया जाये।

ACEO सुश्री नेहा शर्मा ने कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि खरीदारों का हित प्रभावित नहीं होना चाहिए और इसके लिए प्रयास करेंगी।

उन्होनें कहा कि अगर बिल्डर्स स्पोर्ट्स सिटी के विकास को पूरा करते हैं तो यह खरीदारों के हित में है। उन्होंने बताया कि समिति जल्द ही अपनी बैठक करेगी और एक सप्ताह में एक सकारात्मक प्रयास, विशेष रूप से सेक्टर 79 के मामले में दिखाई देगा क्योंकि इस क्षेत्र के अधिकांश बिल्डरों ने बकाया राशि का भुगतान कर दिया है। उन्होंने पुष्टि की कि अगली बोर्ड बैठक से पहले समिति अपनी अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

सांकेतिक इमेज 

प्रतिनिधिमंडल में गौर स्पोर्ट्सवुड से श्री संवरजीत सिंह, श्री शरद सिंह, महागुन मिराबेल्ला से श्री सी. अशोक वर्धन और सिविटेक स्टेडिया से श्री दीपक गर्ग उपस्थित रहे।

Translate »