Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गोरखपुर से वाराणसी के लिए शुरू हुई हवाई सेवा, सीएम योगी ने वर्चुअल तरीके से किया शुभांरभ

by Priya Pandey
0 comment

उत्तर प्रदेश में दोबारा से सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ पहले दिन से एक्टिव मोड में दिख रहे हैं। सीएम ने गोरखपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों को हवाई सेवा की सौगात दी है।

रविवार सुबह 9 बजे उन्होंने लखनऊ से वर्चुअल तरीके से इस हवाई सेवा का शुभांरभ किया है। इस कार्यकम्र में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर से उनके साथ जुड़े थें।

सीएम योगी ने दी बधाई

हवाई सेवा के शुरू होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज बाबा गोरखनाथ की धरती गोरखपुर से बाबा विश्वनाथ की धरती वाराणसी के लिए नई उड़ान आरंभ हुई है। इस महत्वपूर्ण सेवा को आरंभ करने हेतु माननीय केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का हृदय से धन्यवाद! उत्तर प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई!

इसके अलावा उन्होंने पीएम को भी इसके लिए धन्यवाद दिया, उन्होंने लिखा, आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि ‘एक हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा।’ यूपी उनके इस संकल्प की पूर्ति करते हुए दिखाई दे रहा है। आज वर्तमान में प्रदेश से देश के 75 गंतव्यों तक हवाई यात्रा कर सकते हैं।

12 फ्लाइट भरेंगी उड़ान

आपको बता दें, गोरखपुर से वाराणसी के लिए यह उड़ान सेवा आज यानी रविवार से शुरू हो जाएंगी। उड़ान योजना के तहत यह इंटर स्टेट फ्लाइट सेवा शुरू की जा रही है। गोरखपुर से वाराणसी के लिए कुल 12 फ्लाइट को उड़ाने की व्यवस्था की गई है।

About Post Author