Saturday, August 6, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

नोएडा: एक्वा लाइन और ब्लू लाइन के बीच एफओबी बनने के लिए टेंडर जारी, रोजाना हजारों लोगों को मिलेगा फायदा

by Disha
0 comment

नोएडा के सेक्टर 52 और 51 मेट्रो स्टेशन के बीच बनने वाले 450 मीटर लंबे फुट ओवर ब्रिज के लिए नोएडा प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिया है। प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने सिविल कार्यों और टेंडर की समीक्षा बैठक की है। नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन (एनएमआरसी) ने एक्वा लाइन के सेक्टर-51 और दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (डीएमआरसी) की ब्लू लाइन के सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशनों को जोड़ने के लिए 420 मीटर लंबे फुटओवर ब्रिज (एफओबी) के निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया।

 

 

एजेंसियों से 31 मार्च तक आवेदन मांगे गए हैं। एफओबी बनने से ब्लू और एक्वा लाइन के बीच यात्रियों की राह सुगम होगी। अभी यात्रियों को एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन नीचे उतरकर जाना पड़ता है। इधर, सेक्टर-51/52 मेट्रो स्टेशनों के बीच स्काईवॉक भी प्रस्तावित है। यह स्काईवॉक इन दोनों स्टेशनों के बीच जमीन लेने वाली आइकिया कंपनी को बनाना है। प्राधिकरण ने इसका करार भी किया है।

कंपनी के पास स्काईवॉक निर्माण के लिए 6 साल का समय है, इसलिए एनएमआरसी ने सात साल के लिए एफओबी की योजना बनाई है। एफओबी को लेकर आइकिया की तरफ से आपत्ति भी पूर्व में दर्ज करवाई गई थी। एनएमआरसी अधिकारियों का कहना है कि आपत्ति का निस्तारण कर लिया जाएगा।

About Post Author