September 25, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

अब बिना यमुना एक्सप्रेसवे पर चढ़े पहुंच जाएंगे जेवर एयरपोर्ट, प्राधिकरण बनवा रहा है स्पेशल सड़क, जानिए पूरा प्रोजेक्ट

अगर आप जेवर तक का सफर करते है तो आपके लिए सबसे अच्छी खबर सामने आ रही है। अभी तक आपको जेवर जाने के लिए यमुना एक्सप्रेसवे पर चढ़ना पड़ता है। लेकिन यमुना प्राधिकरण एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आया है। जिसके बाद आप बिना यमुना एक्सप्रेसवे पर चढ़े ही जेवर तक पहुंच जाओगे।
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा से लेकर जेवर तक 24 किलोमीटर की लंबी सड़क बनाई जा रही है। यह सड़क ग्रेटर नोएडा से लेकर जेवर तक के बीच कई गांवों को भी जोड़ेगी। इस सड़क पर एक भी टोल प्लाजा नहीं होगा। यह स्पेशल उन लोगों के लिए बनाई जा रही है जो ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और दिल्ली से जेवर के बीच आवागमन करते है।
अभी तक जेवर जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करना पड़ता है। जिसकी वजह से ग्रेटर नोएडा से जेवर आवागमन के लिए आपको अभी 500 रुपये का टोल टैक्स देना पड़ता है। 2023 तक जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन जाने के बाद रोजाना सैकड़ों लोग जेवर और ग्रेटर नोएडा के बीच आवागमन करेंगे। ऐसे में लोगों को भारी टोल टैक्स चुकाना पड़ेगा। इससे बचने के लिए ही यमुना प्राधिकरण यह प्रोजेक्ट लेकर आया है। इस सड़क का काम काफी तेजी से चल रहा है। मार्च तक इस सड़क पर वाहन दौड़ने लगेंगे।
Translate »