Thursday, June 30, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

महिलाओं/छात्राओं की सुरक्षा के लिए गौतमबुद्ध नगर में डीसीपी महिला सुरक्षा द्वारा महिला सुरक्षा टीम ने एंटी रोमियों ड्राइव अभियान चलाया

महिलाओं/छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस कमिश्रर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में महिला सुरक्षा टीम द्वारा परीक्षाओं के दृष्टिगत स्कूल/कॉलेज व सभी मार्केट, मॉल, मेट्रो स्टेशन व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर एंटी रोमियों ड्राइव अभियान चलाया जा रहा है।

by Sachin Singh Rathore
0 comment
  • महिला सुरक्षा टीम/एंटी रोमियो टीम द्वारा स्कूल/कॉलेज के बाहर प्रभावी गश्त करते हुए छात्राओं के साथ पुलिस हेल्पलाइन नंबर समझा किए गए, स्कूल/कॉलेज के बाहर छुट्टी के समय बिना वजह खड़े लड़कों को वार्निंग कार्ड देते हुए कड़ी चेतावनी भी दी गई।

महिलाओं/छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस कमिश्रर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार डीसीपी महिला सुरक्षा के नेतृत्व में महिला सुरक्षा टीम द्वारा सभी स्कूल/कॉलेज, मार्केट, मॉल, मेट्रो स्टेशन व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर एंटी रोमियों ड्राइव अभियान चलाया जा रहा है। उक्त अभियान के अंतर्गत दिनांक 01.04.2022 से 15.04.2022 तक प्रतिदिन प्रत्येक थानों की महिला सुरक्षा टीम द्वारा सभी स्कूल/कॉलेज, मार्केट, मॉल, मेट्रो स्टेशन व अन्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर विशेष अभियान चलाया जायेगा जिसमें महिलाओं/छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने वाले, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले, लड़कियों को तंग करने वाले व पीछा करके परेशान करने वाले लोगों के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। महिला सुरक्षा टीम,महिला पुलिस व स्वयं सिद्धा टीम द्वारा निरंतर पेट्रोलिंग की जा रही है ताकि सभी महिलाएं नवरात्र व रमजान के पर्व को सुरक्षित तरीके से मना सके। उक्त अभियान का उद्देश्य महिलाओं/छात्राओं को सुरक्षित माहौल प्रदान करने, शोहदों पर कार्यवाही करना तो है ही साथ ही महिलाओं/छात्राओं व बालिकाओं में पुलिस के प्रति विश्वास को भी जगाना रहा ताकि कोई भी परेशानी होने पर बिना किसी संकोच के पुलिस के समक्ष अपनी बात रख सकें।

इसी क्रम में आज दिनांक 07/04/2022 को सभी थाना क्षेत्रों में महिला सुरक्षा टीम द्वारा प्रमुख मंदिरों पर पेट्रोलिंग की गई व महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की गई। एंटी रोमियो टीम द्वारा स्कूल/कॉलेज के बाहर छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत गश्त करते हुए बिना वजह खड़े लड़कों को वार्निंग कार्ड दिए गए एवं उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी गई। अभियान के दौरान महिलाओं को जागरूक करते हुए बताया गया कि किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल पुलिस हेल्पलाइन नम्बर पर सूचित करें, पुलिस द्वारा तत्काल आपकी सहायता की जायेगी।

अभियान के दौरान स्कूली छात्राओं से बातचीत की 

इसी अभियान के अंतर्गत पुलिस टीम द्वारा स्कूल के बाहर स्कूली छात्र/छात्राओं से बात की गई व उनसे उनकी समस्याओं और सुझावों के बारे में पूछा गया। उनके द्वारा छात्राओं के साथ अपना नंबर व पुलिस हेल्पलाइन नंबर भी समझा किए गए और छात्रों को समझाया गया कि वह बिना किसी हिचकिचाहट के कभी भी अपनी समस्या साझा कर सकते है। उनके द्वारा स्कूलों के आप पास पान की दुकानों को चेक करते हुए स्कूली छात्रों को गुटखा, पान, सिगरेट न बेचने व भीड़ जमा न करने हेतु निर्देशित किया एवं नियमों का पालन ना करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई। संदिग्ध प्रतीत हो रहे लोगों को रोककर उनकी चेकिंग भी की गई।