Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

पूर्व क्रिकेटर बनी विम्बलडन विजेता, चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लीसकोवा को हराया

by Sachin Singh Rathore
0 comment

ऑस्ट्रेलिया टॉप सीड की एश्ले बार्टी ने साल के तीसरे टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विम्बलडन में महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया है।

शनिवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में एश्ले बार्टी ने 8वीं सीड चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिसकोवा को 1 घंटे 56 चले 3 सेटों तक चले मुकाबले में 6-3, 7-6, 6-3 से हराया।

पहले थी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

25 साल की एश्ले बार्टी पहले एक प्रोफेशनल क्रिकेटर भी रह चुकी हैं और महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट और क्वींसलैंड फायर की ओर से खेल चुकी हैं। 2014 में यूएस ओपन के बाद बार्टी ने टेनिस से ब्रेक लिया और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों से मिलने के बाद उन्होंने टीम क्रिकेट में हाथ आजमाने का फैसला किया।

उन्होंने अपनी क्रिकेट में  सबको प्रभावित किया और उनका सिलेक्शन महिला बिग बैश लीग के लिए ब्रिस्बेन हीट की टीम में हो गया। 2015-16 का सीजन में उन्होंने ब्रिस्बेन हीट के लिए खेला। बाद में वे क्वींसलैंड फायर टीम का हिस्सा भी बनीं लेकिन एक बार फिर 2016 में बिग बैश लीग के बाद उन्होंने दोबारा टेनिस में लौटने का फैसला किया।

पुरुष विम्बलडन में जोकोविच का मुकाबला

नोवाक जोकोविच ने दूसरे सेमीफाइनल में 10वीं वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव को 7-6 (3), 7-5, 7-5 से हराया। सर्बियाई स्टार 30वीं बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे हैं। रविवार को उनका मुकाबला पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने वाले माटेओ बेरेटिनी से होगा।

About Post Author