Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

आसाराम केस में सुनवाई टली, जानें वजह

by Priya Pandey
0 comment

जोधपुर जेल में यौन उत्पीड़न के आरोप में आजीवन सजा काट रहे आसाराम मामले में सुनवाई टल गई है। अब अगली सुनवाई 22 मार्च को होगी। दरसल, तत्कालीन डीसीपी अजय पाल लांबा को कोर्ट में पेश करने के आदेश के बाद आज हुई सुनवाई में सरकारी वकील के हाजिरी माफी पेश करने के बाद राजस्थान हाईकोर्ट ने सुनवाई के लिए नई तारीख दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ न्यायाधीश संदीप मेहता की खंडपीठ में सोमवार को मामले की सुनवाई होनी थी जिसमें तत्कालीन डीसीपी लांबा को अपना बयान दर्ज करवाने पहुंचना था लेकिन उनके कोरोना पॉजिटिव होने के कारण वह नहीं पहुंच सके। ऐसे में सरकारी अधिवक्ता की तरफ से पेश की गई हाजिरी माफी पर होईकोर्ट ने नई तारीख दी।

हाईकोर्ट में आसाराम के वकीलों की तरफ से पिछली सुनवाई में पेश किए गए प्रार्थना पत्र पर कोर्ट ने तत्कालीन डीसीपी अजय पाल लांबा को बयान दर्ज करवाने के लिए तलब किया था। आसाराम के वकीलों की ओर से एक प्रार्थना पत्र पेश किया जो लांबा कि किताब से संबंधित है।

आपको बता दें कि लांबा ने अपनी एक किताब आसाराम पर लिखी है। उसी को आधार बनाकर आसाराम के अधिवक्ता तत्कालीन डीसीपी लांबा जो कि इस केस में अधिकारी थे उसकी साक्ष्य करवाना चाहते हैं। उन्होंने  लांबा को हाई कोर्ट में बुलाने और साक्ष्य दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र पेश कर रखा है।  बता दें कि तत्कालीन डीसीपी लांबा ने ही आसाराम को गिरफ्तार किया था और अपराध स्थल की जांच करते हुए वीडियोग्राफी भी करवाई थी। अब आसाराम के अधिवक्ता उसी को आधार बनाकर दोबारा साक्ष्य करवाना चाहते हैं।

About Post Author