September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

रेप पीड़ित छात्रा आत्मदाह मामले में पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार

एक लड़की को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अमिताभ ठाकुर पर आरोप है कि उन्होंने एक रेप पीड़िता छात्रा को आत्मदाह करने के लिए उकसाया था। जिसके कारण छात्रा ने अपने एक साथी के साथ सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शुक्रवार को पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर कर लिया है।

क्या है मामला ?

बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय पर एक छात्रा ने रेप का आरोप लगाया था। बलिया की रहने वाली पीड़ित लड़की वाराणसी के यूपी कॉलेज की छात्रा रह चुकी थी। लड़की ने एक मई 2019 को वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। लड़की का आरोप था कि सांसद अतुल राय ने 7 मार्च 2018 को उसे वाराणसी के लंका स्थित अपने फ्लैट में अपनी पत्नी से मिलाने के लिए बुलाया था और उसके साथ दुष्कर्म किया था।

पीड़ित छात्रा ने सोशल मीडिया पर सुनाई थी आपबीती

पीड़ित छात्रा का कहना था कि, बहुजन समाज पार्टी के सांसद अतुल राय के खिलाफ जब वह मुकदमा दर्ज करवाने के लिए गई तो सांसद अतुल राय के इशारे पर वाराणसी के पूर्व एसएसपी अमित पाठक, पूर्व एडीजी अमिताभ ठाकुर समेत कुछ जज उनको परेशान करने लगे थे।यह सभी अधिकारी मिलकर उनको आत्महत्या के लिए उकसा रहे थे। इसको वीडियो पीड़ित छात्रा ने पहले सोशल मीडिया पर उपलोड किया और फिर 16 अगस्त को पीड़ित लड़की और उनके मित्र सत्यम राय ने सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग के हवाले कर दिया था। इलाज के दौरान 21 अगस्त को सत्यम की और 24 अगस्त को पीड़ित लड़की की मौत हो गई।

इस मामले में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन लोगों के खिलाफ जांच के आदेश दिए है, जिन पर पीड़ित लड़की ने आरोप लगाए है। इस जांच को एसआईटी को सौंपा गया है। जांच के आधार पर पुलिस लखनऊ पुलिस ने शुक्रवार को आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार किया है।

You may have missed

Translate »