यूपी विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण में मतदान शुरू, इन 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर हो रही वोटिंग

by Disha
0 comment

उत्तर प्रदेश में आज चौथे चरण में विधानसभा चुनाव हो रहा है। उत्तर प्रदेश में 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। इन 59 विधानसभा सीटों पर टोटल 2.13 करोड़ मतदाता आज वोट कर रहे हैं। इन सभी विधानसभा सीटों पर कुल 624 सियासी मैदान में खड़े हैं। आज चौथे चरण में होने वाली वोटिंग में कई दिग्गज नेता मैदान में खड़े हैं।

 

 

उत्तर प्रदेश की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश के पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, फतेहपुर और बांदा जिलों में मतदान हो रहा है। इन सभी जिलों में के दिग्गज नेता मैदान में खड़े हैं। उत्तर प्रदेश की करोड़ों लोगों की इस समय आज के चुनाव में मुख्य तीन जिलों पर नजर है।

रायबरेली को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है। अब देखना होगा कि वहां पर कौन सा प्रत्याशी कितना दम दिखाएगा। लखीमपुर खीरी में कुछ दिनों पहले किसानों के ऊपर भाजपा मंत्री ने गाड़ी चढ़ा दी थी। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। अब देखना होगा कि इस कांड के बाद लखीमपुर खीरी में लोग किसको अपना जनप्रतिनिधि चुनते हैं और भाजपा को कितना नुकसान होगा।

लखनऊ तो राजनीति का शहर माना जाता है। लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी ने कई विदेश नेता खड़े किए हैं। लखनऊ की सरोजनी नगर विधानसभा सीट से मंत्री स्वाति सिंह का टिकट काटकर भारतीय जनता पार्टी ने राजेश्वर सिंह को मैदान में खड़ा किया है। लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से मंत्री बृजेश पाठक चुनाव लड़ रहे हैं।

About Post Author