October 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

फुमियो किशिदा होंगे जापान के अगले प्रधानमंत्री, कहा मिलकर लड़ेंगे कोरोना से जंग

जापान के पूर्व विदेश मंत्री फुमियो किशिदा ने बुधवार को सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी (एलडीपी) नेतृत्व की दौड़ जीत ली, जिसके बाद ये निश्चित हो चुका है कि देश के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे।

 

Fumio Kishida/Reuters

 

अपनी एक्सेप्टेंस स्पीच में, किशिदा ने हफ़्तों के अंदर आम चुनाव में एक पार्टी का नेतृत्व करने की कसम खाई और COVID-19 महामारी से लड़ना जारी रखा जिसके चलते जापान की अर्थव्यवस्था को पगहरा झटका लगा है।

हालांकि, किशिदा को केवल उदारवादी जनता का समर्थन प्राप्त है और उनकी छवि धुंधली भी है, इसके अलावा उनकी जीत 28 नवंबर को होने वाले चुनाव में एलडीपी के लिए समस्याएं पैदा कर सकती है।

किशिदा ने कहा, “एलडीपी नेतृत्व का चुनाव ख़त्म हो गया है। आइए हम सभी निचले सदन और उच्च सदन के चुनावों का सामना एक होकर करें।”

 

Reuters

 

उन्होंने आगे कहा, “हमारा राष्ट्रीय संकट जारी है। हमें दृढ़ संकल्प के साथ कोरोनोवायरस पर कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है, और हमें इस साल के अंत तक दस ट्रिलियन येन के प्रोत्साहन पैकेज को संकलित करने की ज़रूरत है।”

किशिदा ने दूसरे दौर के रन-ऑफ़ वोट में पूर्व रक्षा और विदेश मंत्री तारो कोनो को हराया, जिन्हें एक मुखर व्यक्ति के रूप में देखा जाता है। इस दौरान दो महिला दावेदार, 60 वर्षीय साने ताकाची और 61 वर्षीय सेइको नोडा पहले दौर के बाद बाहर हो गई थीं।

Translate »