Tuesday, August 9, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

सोनिया गांधी ने चुनावी हार की समीक्षा के लिए इन नेताओं को सौंपी 5 राज्यों की जिम्मेदारी, जानें, कौन-कौन?

by Priya Pandey
0 comment

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को पांच राज्यों में चुनावी हार के बाद स्थिति का आकलन करने के लिए पांच वरिष्ठ नेताओं को नियुक्‍त किया है। साथ ही सोनिया गांधी ने राज्य इकाई के प्रमुखों के इस्तीफे के एक दिन बाद चुनावी हार को लेकर संगठनात्मक परिवर्तन का सुझाव दिया है।

 

राज्यसभा सांसद रजनी पाटिल को गोवा और मणिपुर में जयराम रमेश को स्थिति का आकलन करने के लिए कहा गया है। वहीं पंजाब के आकलन की जिम्‍मेदारी अजय माकन को सौंपी गई है, जहां कांग्रेस आम आदमी पार्टी से चुनाव हार गई थी। कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह उत्तर प्रदेश में स्थिति का आकलन करेंगे और बदलाव का सुझाव देंगे, जबकि अविनाश पांडे को उत्तराखंड में आकलन की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

एक आधिकारिक सूचना में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने विधायक उम्मीरदवारों और महत्वजपूर्ण नेताओं से मिले इनपुट के आधार पर चुनाव के बाद की स्थिति का आकलन करने और राज्यों में संगठनात्मक बदलाव का सुझाव देने के लिए नेताओं की नियुक्ति की है।

कांग्रेस ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में बेहद खराब प्रदर्शन किया और पार्टी भाजपा शासित राज्‍यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में किसी को भी जीतने में विफल रहे। वहीं  पंजाब में कांग्रेस अपनी सत्ता गंवा बैठी। इससे पहले सोनिया गांधी ने 15 मार्च को अपनी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर इकाइयों के प्रमुखों को अपना इस्तीफा सौंपने को कहा था

About Post Author