Monday, August 8, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

चुनाव में हार का गाँधी परिवार नहीं है जिम्मेदार, सोनिया के इस्तीफे का सवाल नहीं ; मल्लिकार्जुन खड़के

by Sachin Singh Rathore
0 comment

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी हार पर देशभर में किरकिरी हो रही है। उत्तर प्रदेश चुनाव में जिस तरह प्रियंका गांधी आगे बढ़कर कांग्रेसका कमान संभाली थी, लेकिन उनकी हर रणनीति को उत्तर प्रदेश की जनता नकारते हुए और सफल साबित कर गई। कांग्रेस के कई अलग-अलग नेताओं की तरह एक और दिग्गज नेता कांग्रेस और गांधी परिवार के बचाव में उतर गए हैं।

पांच राज्यों में कांग्रेस की चुनावी हार के बाद पार्टी के सीनियर नेता मल्लिकार्जुन खड़गे गांधी परिवार के बचाव में उतरे हैं। खड़गे ने कहा कि हम सभी ने सोनिया गांधी से कहा कि 5 राज्यों में हार के लिए वह अकेली जिम्मेदार नहीं हैं। राज्य का हर नेता और सांसद जिम्मेदार है, गांधी परिवार नहीं। हमने उन पर फिर से भरोसा जताया, इस्तीफे की पेशकश का सवाल ही नहीं उठता है।

CWC की बैठक में हार और आगे रणनीति पर हुई चर्चा 

कांग्रेस नेता ने कहा कि CWC की बैठक में पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी और उसकी विचारधारा से लड़ेंगे, अपनी विचारधारा को आगे बढ़ाएंगे। हम उम्मीद करते हैं। काँग्रेस के नेता हमेशा अपने विपक्षी दलों के विचारधारा को लेकर निशाना साधते नजर आते हैं।

जनता से जुड़े मुद्दे संसद में उठाती रहेगी कांग्रेस

पांच राज्यों में हुए चुनाव के बाद संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हुआ है। पार्लियामेंट में विपक्ष के रवैये पर खड़गे ने कहा कि हमारी आगे की रणनीति है कि हम इस चर्चा में भाग लेंगे और जनता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे। विशेष रूप से छात्र जो यूक्रेन में फंसे थे, उनकी समस्याओं को कैसे दूर किया जाना चाहिए। महंगाई, बेरोजगारी ये सभी समस्याएं हैं जिन पर चर्चा होनी चाहिए।

About Post Author