December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध जिला कोर्ट ने डेढ़ साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई, 4 साल पहले हुई थी घटना

गौतम बुद्ध जिला कोर्ट ने डेढ़ साल की बच्ची से दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा जिला कोर्ट ने 50 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। 4 साल पहले दोषी ने डेढ़ साल की बच्ची के साथ इस वारदात को अंजाम दिया था।

 

 

दरअसल, साल 2017 में बिज्जू पड़ोस में रहने वाली डेढ़ वर्षीय बच्ची को खिलाने के लिए अपने घर लेकर आता था। घटना वाले दिन भी बिज्जू बच्ची को उसके घर से खिलाने के बहाने अपने घर लेकर आया था। इसके बाद वह बच्ची को रेलवे लाइन के किनारे ले गया और दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी।

हत्या करने के बाद उसने शव को मिट्टी में दबा दिया था। परिजन बच्ची को तलाशते हुए उसके घर पहुंचे लेकिन बच्ची नहीं मिली। आरोपी से सख्ती से पूछताछ के बाद उसने घटना कबूल की थी। इसके बाद बादलपुर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

अभियोजन अधिकारी नीटू विश्नोई ने बताया कि, न्यायालय एडीजे स्पेशल पोक्सो-1 निरंजन कुमार ने अभियुक्त बिज्जू उर्फ विजय को आजीवन कारावास और 50 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड जमा नहीं करने पर ढ़ाई साल का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

Translate »