Wednesday, August 3, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

अंतर्जनपदीय पुलिस क्रिकेट प्रतियोगिता में गौतम बुद्ध नगर पुलिस टीम ने हापुड की टीम को 86 रनों से हराया

by Disha
0 comment

आज शहीद विजय सिंह पथिक क्रिकेट स्टेडियम में मेरठ जोन 2021 क्रिकेट प्रतियोगिता में गौतम बुद्ध नगर और हापुड़ के मध्य फाइनल मैच खेला गया। जिसमें गौतम बुद्ध नगर ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसमें गौतम बुद्ध नगर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाए। गौतम बुद्ध नगर ने हापुड़ को 149 रन का जीत हेतु लक्ष्य दिया। गौतम बुद्ध नगर की तरफ से बल्लेबाज रवि नैन ने 38 बाल पर 3 चौके की मदद से 42 रन की पारी खेली और अक्षय लाटीयान ने अपनी टीम के लिए 25 बाल पर 5 चौके एक छक्के की मदद से 34 रन अपनी टीम के लिए बनाते हुए सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

 

 

हापुड़ की टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए धर्मेन्द्र यादव, अक्षय कुमार, रविन्द्र सिंह, सचिन मलिक ने अपनी अपनी टीम के लिए 1-1, विकेट झटके, गौतम बुद्ध नगर ने हापुड़ को जीत हेतु 149 रन का लक्ष्य दिया। हापुड़ ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 14.3 ओवर में कुल 62 रनों पर आलआउट हो गई। इस प्रकार से गौतमबुद्धनगर की टीम ने 86 रनों से शानदार विजयश्री हासिल करते प्रथम स्थान प्राप्त कर 2021 मेरठ जोन की चौंपियन बनी। हापुड़ की तरफ से बल्लेबाजी में अर्जुन मलिक ने 15 बाल में 02 चौके के साथ 14 रन बनाए, धर्मेन्द्र यादव ने 25 बाल पर 13 रन बनाए।

गौतमनगर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए गेंदबाज एवं कप्तान संदीप पंवार सेंडी ने 3 ओवर में 5 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट लेकर अपनी टीम को विजयी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अभिषेक रघुवंशी ने 2.3 ओवर में 09 रन देकर 3 विकेट झटके, इसके अलावा उपेंद्र तोमर, अंकित ,ओर सुमित ने अपनी अपनी टीम के लिए 1-1, विकेट झटक कर गौतम बुद्ध नगर को विजयी बनाया।

गौतम बुद्ध नगर के कप्तान संदीप पंवार सेंडी को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज अभिषेक रघुवंशी, सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज राहुल चौधरी, मैन आफ द सीरीज उपेंद्र तोमर, सर्वश्रेष्ठ फील्डर, अनुज मलिक सभी गौतम बुद्ध नगर को चुना गया। गौतम बुद्ध नगर के संदीप पंवार, कप्तान की घातक गेंदबाजी से गौतम बुद्ध नगर फाइनल में बना चौपियंस, गौतमबुद्धनगर के कप्तान संदीप पंवार बने मैन आफ द मैच।

आज के मैच के अवसर पर अमित कुमार पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा मुख्य अतिथि के द्वारा प्रतियोगता का समापन एवं पुरुस्कार वितरण किया गया, समापन के अवसर पर विक्रम सिंह, प्रतिसार निरीक्षक प्रथम, अब्दुल रशीद, प्रतिसार निरीक्षक द्वितीय, अशोक त्यागी, पीटीआई, राधेश्याम, पीटीआई, ललित चौहान, अंपायर, सुदीप गिरी, अंपायर, बृजभूषण तिवारी, स्कोरर, आदि उपस्तिथ रहे। मैचों के संचालन सुभाष पांचाल, इंटरनेशनल वॉलीबॉल कोच द्वारा किया गया।

About Post Author