गौतम बुद्ध नगर डीएम का जबरदस्त एक्शन, सालों की समस्याओं का मिनटों में किया समाधान

प्रदेश सरकार के निर्देशों पर जनता की शिकायतों का तेजी के साथ निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज गौतम बुद्ध नगर जनपद की सभी तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ है। पूरे जनपद में आयोजित समाधान दिवस के अवसर पर कुल 184 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई। जिसमें 19 शिकायतों का निराकरण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया है।

गौतम बुद्ध नगर डीएम का जबरदस्त एक्शन, सालों की समस्याओं का मिनटों में किया समाधान
गौतम बुद्ध नगर डीएम का जबरदस्त एक्शन, सालों की समस्याओं का मिनटों में किया समाधान

जिला अधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता में जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। जहां पर कुल 97 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई। जिसके सापेक्ष 7 शिकायतों का निराकरण जिला अधिकारी के द्वारा संबंधित विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही सुनिश्चित कराया गया है।

सुहास एलवाई ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि, जनता की समस्याओं और शिकायतों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार और शासन बहुत ही गंभीर है। समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण शासन और सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से समझें और उसी के अनुरूप तहसील दिवस में जो शिकायतें प्राप्त हुई हैं। सभी संबंधित शिकायतों का निराकरण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर करते हुए उसकी रिपोर्ट तहसील को तत्काल प्रभाव से उपलब्ध कराई जाए। ताकि सभी शिकायतों का ब्यौरा ऑनलाइन सुनिश्चित किया जा सके।

उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया है कि, प्राप्त शिकायतों में अधिकारियों के द्वारा मौके पर जाकर गुणवत्ता पूर्वक शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। जनता की शिकायतों को लेकर सभी अधिकारीगण गंभीरता के साथ कार्यवाही सुनिश्चित करें और समस्त विभागीय अधिकारियों को जिस माध्यम से भी जनता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। उनका निराकरण तत्परता के साथ किया जाए। ताकि सरकार की मंशा का लाभ आमजन को प्राप्त हो सके।

जेवर तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीसीपी पुलिस ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजीव राॅय और अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें है। इसी प्रकार सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह के द्वारा तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना गया है। जहां पर कुल 25 शिकायतें दर्ज हुई और 4 शिकायतों का निराकरण मौके पर कराया गया है। दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त और राजस्व मुनीन्द्र नाथ उपाध्याय के द्वारा जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया है। यहां पर आज कुल 62 शिकायतें जन सामान्य के द्वारा दर्ज कराई गई है। जिसके सापेक्ष 04 शिकायतों का निराकरण विभागीय अधिकारियों के द्वारा मौके पर सुनिश्चित किया गया है।