Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने चलाया एनकाउंटर अभियान, 24 घंटे में 3 शातिर बदमाशों को मारी गोली

by Sachin Singh Rathore
0 comment

यूपी विधानसभा चुनाव होने के बाद नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक बार फिर मुठभेड़ होना शुरू हो गया है। सोमवार की देर रात को 2 मुठभेड़ और रविवार की देर रात को एक बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है। गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने 24 घंटे में 3 बदमाशों से मुठभेड़ की है। तीनों शातिर बदमाश है। जिसमें से एक पर 20 हजार रुपए का इनाम और एक पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है।

 

सोमवार की देर रात को नोएडा सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस और शातिर बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में 25 हजार रुपए का इनामी बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ है। जिसको इलाज के लिए नोएडा पुलिस ने अस्पताल में भर्ती है। पुलिस जांच में पता चला है कि इस आरोपी का नाम सोनू कसाई है। जो गाय के मांस की तस्करी करता है। पुलिस को इस बदमाश की काफी समय से तलाश थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, सोनू कसाई मूलरूप से गाजीपुर दिल्ली का रहने वाला है। जिस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। यह सोनू कसाई गाय के मांस की तस्करी करता है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से जानवरों को काटने वाला हथियार और एक चोरी की बाइक बरामद हुई है। बदमाश सोनू के ऊपर अलग-अलग नाम से अलग-अलग राज्यों में गोकशी के आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। यह बदमाश यूपी-एनसीआर क्षेत्र में गोमांस का सबसे बड़ा तस्कर है। बदमाश के आपराधिक इतिहास और अन्य जानकारी की जा रही है।

सोमवार की देर रात को ही ग्रेटर नोएडा की रबूपुरा कोतवाली पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लगी है। यह बदमाश मूल रूप से दिल्ली का रहने वाला है। जिसका नाम आमिर उर्फ अमन है। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल, अवैध हथियार और 2 लूट के मोबाइल बरामद किए हैं। यह आरोपी काफी शातिर है, जिसके खिलाफ अलग-अलग कोतवाली में कई मुकदमे दर्ज है। पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़ रबूपुरा में स्थित मिर्जापुर कट के पास हुई है। फिलहाल गोली लगने से घायल बदमाश का इलाज ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में किया जा रहा है। बदमाश का अन्य अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

तीसरी मुठभेड़ रविवार की देर रात को हुई थी। यह मुठभेड़ ग्रेटर नोएडा पुलिस और पेचकस गैंग के बदमाशों के बीच हुई थी। इस मुठभेड़ के दौरान ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पेचकस गैंग के सक्रिय सदस्य और 20 हजार रुपए के इनामी बदमाश को गोली मारकर घायल कर दिया। बदमाश की पहचान हेमंत निवासी अलीगढ़ के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि, यह काफी शातिर बदमाश है। यह पेचकस गैंग का सक्रिय सदस्य हैं। हेमंत राहगीरों को लिफ्ट देने के बाद गाड़ी में बैठाकर उनके साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम देता है। लेकिन जब लोग लूटपाट का विरोध करते हैं तो उनके ऊपर पेचकस से वार करके उनको घायल किया जाता है और डराया जाता है।

About Post Author