December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर में परिवहन विभाग सर्तक, जिले में प्रदूषण फैलाने वाले 71 वाहनों के चालान काटे 24 वाहन सीज

गौतम बुद्ध नगर में प्रदूषण को तेजी से फैलते हुए देख अब सख्ती होना शुरू हो गया है। इसके लिए प्रदूषण नियंत्रण विभाग के अलावा काफी परिवहन विभाग भी सर्तक हो गया है। पिछले 2 दिनों के भीतर जिले में 71 वाहनों के चालान काटे गए है। इसके अलावा 24 वाहनों को सीज भी किया गया है।

 

Zoomnews

 

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान यानि की ग्रैप लागू है। उसके बाद भी लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे है। अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। जो नियमों का पालन नहीं कर रहे है। जिले के एआरटीओ प्रवर्तन प्रशांत तिवारी ने बताया कि, अधिकारियों द्वारा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वाहनों की लगातार जांच कर कार्रवाई की जा रही है।

प्रशांत तिवारी ने बताया कि, विशेष अभियान चलाते हुए 10 और 11 नवंबर 2021 को बिना प्रदूषण प्रमाण पत्र के सड़क पर दौड़ रहे 71 वाहनों, बिना ढके निर्माण सामग्री का परिवहन करने वाले 13 वाहनों, 15 ओवरलोड और अनधिकृत रूप से संचालित 11 गाड़ियों के विरुद्ध चालान और जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कि, एनजीटी के आदेश का उल्लंघन करते दौड़ रहे 15 वर्ष से अधिक पुराने पेट्रोल के 7 वाहनों और डीजल के 10 साल से अधिक पुराने 17 वाहनों को जब्त करते हुए सेक्टर 62 स्थित डी पार्क के पास खाली मैदान में रखा गया है। इसके अलावा बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट दौड़ रहे 10 वाहनों के चालान किए गए हैं।

Translate »