July 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

गौतम बुद्ध नगर की सबसे बड़ी 35 करोड़ की चोरी के मामले माल की निगरानी करने वाला गिरफ्तार,

गौतम बुद्ध नगर की सबसे बड़ी 35 करोड़ रुपए की चोरी के मामले में पुलिस ने मंगलवार को फ्लैट के नौकर को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कई टीमों का गठन किया है। पुलिस टीम दिन-रात मेहनत करके इस चोरी के मास्टरमाइंड तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही पुलिस ने चोरी कांड के पूरे गैंग का पर्दाफाश कर देगी। अभी तक इस 35 करोड़ रुपए की चोरी के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें फ्लैट का नौकर भी शामिल है। दरअसल, ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रखे गए करोड़ का काला धन और सोना चोरी करने के मामले में थाना सेक्टर-39 पुलिस ने शुक्रवार को 6 लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने इनके पास से करीब 13 किलो सोना, एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के कागजात और 57 लाख रुपए की नगदी बरामद की थी। गजब बात यह है कि, जिस फ्लैट में चोरी हुई है, उस फ्लैट के मालिक ने इस घटना की जानकारी पुलिस को नहीं दी थी।

जिस फ्लैट में चोरी हुई थी, वहां पर 35 करोड़ से ज्यादा की नकदी और भारी मात्रा में सोना रखा था। इन चोरों ने करीब 7 करोड़ रुपए की नगदी और 40 किलो के आसपास सोना चोरी किया था। उसके बाद अगली बार चोरी करने की नियत से वहां रखी नगदी और सोना छोड़कर चले आए थे। चोरों द्वारा छोड़ी गई नगदी और सोना फ्लैट की रखवाली करने वाला नौकर गोपाल लेकर फरार हो गया था। इस मामले में फ्लैट के मालिक राम मणि पांडे और उसके बेटे कृष्लय पांडे ने अभी तक पुलिस से कोई शिकायत नहीं दी थी।

पुलिस ने जब इस मामले में जांच-पड़ताल की तो पता चला कि, फ्लैट के मालिक राम मणि पांडे और उसके बेटे कृष्लय पांडे ने फ्लैट में काला धन छुपाकर रखा हुआ था। जिसको चोर ले गए थे। इसलिए ही चोरी करने के बावजूद भी फ्लैट मालिक ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी थी। अब पुलिस इस चोरी के मामले में यह पहलू से अब पुलिस इस चोरी के मामले में यह पहलू से जांच कर रही है। पुलिस अभी तक चोरी करने वाले गैंग के 7 लोगों तक पहुंच चुकी है। लेकिन पुलिस की जांच अभी खत्म नहीं हुई है। पुलिस का दावा है कि, वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे, जब तक इस चोरी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार ना कर ले।

पुलिस को आशंका है कि, इस 35 करोड़ रुपए की चोरी करने वाला मास्टरमाइंड फ्लैट मालिक राम मणि पांडे का करीबी हो सकता है, तभी उसने बिना डरे इतनी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का मानना है कि, अभी मामला काफी पेचीदा है। लेकिन मामले की काफी गंभीरता से जांच की जा रही है।

Translate »