December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा के सफाईकर्मी को गाजियाबाद पुलिस उठाकर ले गई, नोएडा पुलिस ने 4 पुलिसकर्मियों समेत 6 के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

नोएडा के रहने वाले एक व्यक्ति ने गाजियाबाद इंदिरापुरम पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है। व्यक्ति का कहना है कि, इंदिरापुरम कोतवाली में तैनात 4 पुलिस कर्मी उनके घर पर आए और उनको जबरदस्ती उठाकर ले गए। इन पुलिस कर्मियों ने उनसे जबरन पांच-पांच लाख रुपए के दो चेक लिए है। इस मामले में पीड़ित ने नोएडा फेस 3 कोतवाली में 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

 

 

दरअसल, नोएडा में स्थित गढ़ी चौखंडी गांव में लीलू कुमार अपने परिवार के साथ रहते है। लीलू कुमार का कहना है कि, 2018 में उनकी बेटी की शादी थी। वह डीएमसी में सफाई कर्मी के पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए राजेंद्र यादव और अमित यादव पैसे उधार लिए थे। लीलू कुमार का कहना है कि, उन्होंने के लिए सभी पैसे वापस चुका दिए हैं।

लीलू द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक बीते 23 अक्टूबर को लीलू कुमार के घर पुलिस पहुंची। उन पुलिस वालों ने बताया कि वह गाजियाबाद इंदिरापुरम थाने से आए हैं। इन पुलिस वालों के साथ राजेंद्र यादव और अमित यादव भी था। जो उनके घर अपनी वर्ना गाड़ी से पहुंचे थे।

लीलू ने बताया कि पुलिस उनको, उनके भाई सलेक चंद और भतीजे जितेद्र को जबरन गाड़ी में बैठाकर इंदिरापुरम थाने ले गई। उनके साथ राजेंद्र यादव और अमित यादव भी थे। पुलिसकर्मियों ने उन पर गाड़ी या घर के कागजात लाने या फिर पांच-पांच लाख रुपए के 2 चेक देने का दबाव डाला। ऐसा न करने पर मुकदमे में फंसकर जेल भेजने की धमकी दी।

लीलू का कहना है कि इंदिरापुरम थाने की पुलिस उनके घर पर गई और 2 खाली चेक लेकर आ गई। थाने पर पांच-पांच लाख के दो चेक पर लीलू से हस्ताक्षर करवाए और फिर देर रात को तीनों को थाने से छोड़ा था। इस मामले में लीलू ने फेस 3 थाने में दोनों राजेंद्र यादव और अमित यादव और 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Translate »