Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गोवा और मणिपुर में नहीं बदलेंगे मुख्यमंत्री, हाईकमान ने लिया फैसला

by Priya Pandey
0 comment

गोवा और मणिपुर में मुख्यमंत्री पद को लेकर स्थिति साफ हो गई है। खबर है कि प्रमोद सावंत और एन बीरेन सिंह ही राज्य के सीएम होंगे। होली के बाद उनका शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है। 40 सीटों वाले गोवा में भारतीय जनता पार्टी ने 20 सीटों पर जीत के साथ ही सत्ता में बने रहने में सफलता हासिल की है। वहीं, मणिपुर में पार्टी के खाते में 32 सीटें आईं। राज्य के दोनों प्रमुख नेता दिल्ली पहुंचकर केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात कर चुके हैं।

पीएम मोदी और मणिपुर के कार्यवाहक मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के बीच मुलाकात के बाद पीएम ने कहा कि हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा की शानदार जीत पर उन्हें (एन बीरेन सिंह) बधाई दी है। हमारी पार्टी मणिपुर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और अधिक मेहनत करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मंगलवार को सावंत ने जानकारी दी थी कि वे राज्य में अगले कदम को लेकर केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘मैं यहां केंद्रीय नेतृत्व से मिलने और राज्य में आगे की प्रक्रिया पर चर्चा करने आया हूं।’ सावंत ने इससे पहले कहा था कि भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक की मौजूदगी में विधायक दल के नेता के चुनाव के बाद सरकार गठित की जाएगी।

गोवा के कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत और गोवा बीजेपी के नेताओं ने आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि हमारी पार्टी गोवा के लोगों की आभारी है कि उन्होंने हमें फिर से राज्य की सेवा करने का जनादेश दिया। हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे।

About Post Author