Tuesday, August 16, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गोवा में 40 सीटों पर मतदान जारी, अब तक हुआ 44.63 फीसद वोटिंग

by Priya Pandey
0 comment

गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान जारी है। सभी पार्टियों ने लोगों से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है। मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बढ़ा दिया गया है। गोवा के गवर्नर ने मतदान की शुरुआत में ही अपनी पत्‍नी के साथ तलेइगाओ एसी, पीएस नंबर 15, डोना पाउला में वोट डाला। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने अपनी पत्‍नी समेत गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बैना निर्वाचन क्षेत्र 25- वास्को डी गामा में अपना वोट डाला। इसकी जानकारी राजभवन ने ट्वीट कर दी है। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। राज्‍य में सुबह 1 बजे तक करीब 46.6 फीसद तक मतदान हुआ है।

गोवा के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी कुनाल ने बताया है कि माक ड्रिल के दौरान करीब 11 व्‍यापट मशीनों को बदला गया है जो कि एक सामान्‍य प्रक्रिया है। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि इस बार राज्‍य में रिकार्ड मतदान देखने को मिलेगा। उन्‍होंने लोगों से अपना मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की है।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कोटोम्बी गांव में अपने मताधिकार का प्रयोग कहा। इस मौके पर उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि वो अधिक से अधिक संख्‍या में आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्‍होंने ये भी कहा कि भाजपा सरकार का काम सभी के सामने है। उत्पल पर्रिकर और माइकल लोबो नहीं जीतेंगे, क्योंकि भाजपा बहुमत के साथ आ रही है।

गोवा के प्रमुख चुनाव अधिकारी ने ट्वीट कर बताया है कि राज्‍य में मतदान के लिए बुजुर्गों और युवाओं में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिल रहा है। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने भी लोगों को मतदान के लिए जरूरी चीजों को लेकर ट्वीट किया है और इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं।

About Post Author