Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

गोवा के सीएम पद की शपथ लेंगे प्रमोद सावंत, पीएम मोदी समेत कई राज्यों के सीएम होंगे शामिल

by Priya Pandey
0 comment

गोवा विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 20 सीटें दिलाने वाले तीन बार के विधायक प्रमोद सावंत आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजनाथ समेत तमाम वीआईपी गेस्ट शामिल होंगे। स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में 10 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं।

शपथ ग्रहण से पहले प्रमोद सावंत ने सुबह अपने घर में पूजा की और उसकी तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट कीं। इसके बाद वह मंदिर में दर्शन करने भी पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के मनोनित मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के अलावा 8 बीजेपी के विधायक आज मंत्री पद की शपथ लेंगे।

प्रमोद सावंत के अलावा संभावित 6 मंत्रियों के नाम- विश्वजीत राणे, सुभाष शिरोडकर, मौविन गोड़ीन्हों, रवि नायक, नीलेश काब्रल और गोविंद गौड़ हैं। चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी समारोह में शामिल हो सकते हैं। ये कार्यक्रम तलेइगाओ शहर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में हो रहा है। चुनावों के बाद पहली बार पंजाब के दौरे पर आए गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

पीएम मोदी और अमित शाह पहुंचेंगे

शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और विभिन्न राज्यों के कम से कम 15 मुख्यमंत्री कल पहुंचेंगे। करीब 2,000 गोवा के पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और विशेष दल भी बाहर से पहुंचे हैं। तटरक्षकों और नौसेना को अलर्ट पर रखा गया है। बहुमत के आंकड़े से चूकने के बाद भी बीजेपी यहां गोवा की पुरानी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) की मदद से सरकार बना पा रही है। इस पार्टी को बहुत बार किंगमेकर भी कह दिया जाता है।

About Post Author