May 14, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

पहल :अपराध और हादसों को रोकने के लिए नोएडा प्राधिकरण हर महीने 9 हजार किलोमीटर दौड़ेएगा यह तीन गाड़ियां, जानिए पूरा प्रोजेक्ट

नोएडा प्राधिकरण शहर में अपराध और हादसों को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाने जा रहा है। नोएडा अथॉरिटी की तरफ से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर दो इनोवा गाड़ी और एक एंबुलेंस तैनात की जाने वाली है। इन तीनों वाहनों को शहर में अपराध और सड़क हादसा पर अंकुश लगाने के लिए लाया जा रहा है।

नोएडा अथॉरिटी के एक अधिकारी ने बताया कि, नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर एक इनोवा गाड़ी जीरो पॉइंट और दूसरी इनोवा गाड़ी नोएडा में स्थित महामाया फ्लाईओवर के नीचे तैनात की जाएगी। यह दोनों इनोवा गाड़ी एक्सप्रेसवे पर सुरक्षा को कायम रखने के लिए तैनात की जा रही है। यह दोनों इनोवा गाड़ियां 24 घंटे एक्सप्रेसवे पर तैनात रहेंगी। इतना ही नहीं हर महीना यह दोनों गाड़ी करीब 6000 किलोमीटर भी चलेंगी। यह दोनों गाड़िया लगातार पेट्रोलिंग करती रहेंगी।


इसके अलावा महामाया फ्लाईओवर के पास एक एंबुलेंस भी तैनात की जाएगी। जो 24 घंटा महामाया फ्लाईओवर के नीचे खड़ी रहेगी। यह एंबुलेंस भी हर महीना 3,000 किलोमीटर चलेगी। अगर एक्सप्रेसवे पर कहीं पर भी सड़क हादसा होने की सूचना मिलेगी तो यह एंबुलेंस तत्काल मौके पर पहुंचकर पीड़ित को अस्पताल तक पहुंचाने का काम करेगी। यह प्रोजेक्ट नोएडा प्राधिकरण को है।

Translate »