November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

नोएडा के 81 गांवों के लिए अच्छी खबर, अगले एक हफ्ते में दूर होंगी प्राधिकरण पर प्रदर्शन करने वाले किसानों की हर समस्या, सतीश महाना ने दिया आश्वास

नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और उत्तर प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल से बातचीत की। यह बातचीत किसानों की समस्या को लेकर हुई है। जो किसान पिछले करीब 2 महीनों से नोएडा अथॉरिटी पर प्रदर्शन कर रहे हैं और विभिन्न प्रकार की मांगों को मांग रहे हैं। पंकज सिंह को आश्वासन मिला है कि एक हफ्ते के भीतर नोएडा के किसानों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

नोएडा में 81 गांव के किसान पिछले करीब दो महीनों से विभिन्न मुद्दों को लेकर नोएडा अथॉरिटी पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इन प्रदर्शनों के दौरान नोएडा अथॉरिटी पर किसानों ने ताला भी लगाया और सीईओ ऋतु महेश्वरी का जनाजा निकाल कर उनकी अर्थी भी जलाई थी। उसके बावजूद भी किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया।

पंकज सिंह ने किसानों के इन मुद्दे को लेकर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल से बातचीत की। पंकज सिंह ने सतीश महाना से कहा कि, नोएडा के किसान पिछले करीब 2 महीनों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। यह प्रदर्शन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस विषय पर सरकार को किसानों के साथ बैठकर बातचीत करनी चाहिए, लगातार किसान परेशान हैं। उनकी मांगों को सुनना चाहिए।

इस पर सतीश महाना ने पंकज सिंह को आश्वासन देते हुए कहा कि, अगले एक हफ्ते के भीतर किसानों की समस्याओं का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि, इस विषय पर वह अब काफी तेजी से कार्य कर रहे हैं। जल्द ही किसानों की मांगों को पूरा किया जाएगा और उनके मुद्दों को हल किया जाएगा।

आपको बता दें कि 10 प्रतिशत भूखंड देने और 64.7 प्रतिशत मुआवजा जैसी किसानों की विभिन्न मांगें है।आबादी छोड़ने सहित कुछ और मांगों को लेकर किसान 67 दिन से हरौला के बारातघर में धरने पर बैठे हैं। 12 बार किसानों और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच बैठक हो चुकी है। लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। किसान बोर्ड बैठक में मांगों को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं। जबकि प्राधिकरण शासन को पत्र लिखना चाहता है।

Translate »