उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में भूमाफियाओं ने जो जमीन कब्जा कर रखा है उसे कब्जा मुक्त करवाया जा रहा है। शनिवार को गौतम बुद्ध नगर राजस्व विभाग की टीम ग्रेटर नोएडा के कोट गांव में भूमाफिया से जमीन मुक्त कराने के लिए गई, तो भूमाफिया ने राजस्व विभाग की टीम पर धावा बोल दिया जिस दौरान राजस्व विभाग के अधिकारियों को मौके से भागना पड़ा है। सूचना मिलने पर मौके पर दादरी पुलिस फोर्स के साथ पहुंची तो भूमाफिया और उसके लोग वहां से फरार हो गए हैं।

16 बीघा जमीन को भूमाफिया से कब्जामुक्त करने गई ग्रेटर नोएडा प्रशासन पर दबंगों ने किया हमला
16 बीघा जमीन को भूमाफिया से कब्जामुक्त करने गई ग्रेटर नोएडा प्रशासन पर दबंगों ने किया हमला

गौतम बुद्ध नगर राजस्व विभाग की टीम से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को ग्रेटर नोएडा के कोट गांव में भूमाफिया से जमीन को मुक्त कराने के लिए लेखपाल अपनी टीम के साथ गए थे। वहां पर पौधारोपण का काम किया जाना था। इसलिए राजस्व विभाग ने लेखपाल को उनकी टीम के साथ भूमाफिया से जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए भेजा जहां पर भू-माफिया ने लेखपाल और उनकी टीम पर हमला कर दिया है।

लेखपाल ने बताया कि, उन्होंने वहां जाकर भूमाफिया के कब्जे से 16 बीघा जमीन को मुक्त कराने का काम शुरू किया तो भू-माफियाओं ने इसका विरोध किया। लेकिन जब लेखपाल जमीन के चारों तरफ तारबंदी करने लगे तो भूमाफिया और उसके लोगों ने उन पर हमला कर दिया। जिसके बाद लेखपाल की टीम को वहां से भागना पड़ा है। इस बात की सूचना राजस्व विभाग की टीम की ओर से दादरी पुलिस को दी गई।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर फोर्स के साथ खड़े होकर सरकारी जमीन को कब्जामुक्त करवाया है। पुलिस ने भूमाफिया और उसके लोगों के साथ सरकारी काम में बाधा डालने और सरकारी जमीन पर कब्जा का मुकदमा दर्ज किया है।