Friday, August 12, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

होली पर ग्रेनो को और स्वच्छ बनाने के लिए प्राधिकरण चला रहा विशेष अभियान

by Priya Pandey
0 comment

होली पर्व के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा को और स्वच्छ बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दो दिन का विशेष सफाई अभियान शुरू किया है। इस दौरान होलिका दहन वाले स्थानों को चिंहित कर उसके आसपास सफाई की गई। प्राधिकरण ने अपने सभी कॉन्ट्रैक्टरों को चेतावनी दी है कि अगर कहीं पर गंदगी की शिकायत मिली तो उन पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

नौ सफाई इंस्पेक्ट, 33 सुपरवाइजर व 1000 से अधिक सफाईकर्मी शामिल
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने जनस्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक में होली पर तत्काल विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। जनस्वास्थ्य विभाग ने इस पर अमल करते हुए सफाई अभियान शुरू कर दिया है। वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने बताया कि ग्रेटर नोएडा को नौ अलग-अलग जोन में बांटते हुए सफाई निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। 33 सुपरवाइजर भी इस काम में लगाए गए हैं। 1000 सफाईकर्मी ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों व गांवों को चमकाने में लगे हैं। जहां पर होलिका दहन कार्यक्रम होना है उन जगहों को सफाई कराई गई।

कॉन्ट्रैक्टरों को दी चेतावनी, गंदगी मिली तो लगेगा दस लाख का जुर्माना

पतझड़ के मौसम को देखते हुए सड़कों के किनारे पड़ीं पेड़ों की पत्तियों को उठाकर प्रोसेसिंग प्लांट पर ले जाया जा रहा है। इन पर निगरानी के लिए प्राधिकरण ने अपने दो प्रबंधकों जितेंद्र यादव व वैभव नागर को भी लगाया है। साथ ही सुपरवाइजरों और सफाई निरीक्षकों के नाम व नंबरों की सूची ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड की गई है। अगर कहीं गंदगी दिखे तो उन नंबरों पर कॉल करके सूचना दे सकते हैं। प्राधिकरण ने सभी छह कॉन्ट्रैक्टरों को चेतावनी दी है कि अगर कहीं से गंदगी की शिकायत मिली तो 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। यह अभियान होली के बाद भी चलाया जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी निवासियों से ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ रखने में सहयोग करने और होली पर्व को हर्षोल्लास और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है।

About Post Author