Thursday, August 4, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा को ‘ब्यूटीफुल-सिटी’ बनाने की तैयारी, जानें पूरा प्लान

by Priya Pandey
0 comment

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से सिरसा एट्री प्वाइंट पर आते ही आप खुद कहेंगे “आई लव माई ग्रेटर नोएडा”। प्राधिकरण यहां पर रंग-बिरंगे पत्थरों व हरे-भरे हेज से यह लिखवाएगा। बुधवार को शहर में निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लेने निकले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बुधवार को एंट्री प्वाइंट भी पहुंचे और प्रवेश द्वार को खूबसूरत बनाने व ट्रकर्स प्वाइंट के निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए।

चारों कॉर्नर को साफ कर लगेंगे फूल व हरी-भरी घास

सीईओ नरेंद्र भूषण ने होंडा सीएल चौराहे (कासना) के पास विकसित ग्रीन बेल्ट और रोड के बीच में फुटपाथ बनाने के निर्देश दिए। इस काम को शीघ्र पूरा कराने को कहा। उसके बाद सीईओ सिरसा गोलचक्कर पहुंचे। वहां गोलचक्कर के चारों कॉर्नर को विकसित किया जा रहा है। वहां मिट्टी की पटाई करके घास व फूल आदि लगाए जाएंगे। यहां तेजी से काम चल रहा है। सिरसा गोलचक्कर को पहले ही दुरुस्त किया जा चुका है। अब चारों कॉर्नर के विकसित होने से गोलचक्कर की खूबसूरती और बढ़ जाएगी।

हरा-भरा व और सुंदर बनेगा सिरसा गोलचक्कर

सीईओ ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के सिरसा एंट्री प्वाइंट पर भी पहुंचे। उन्होंने प्रवेश द्वार को खूबसूरत बनाने के लिए चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने पत्थरों व हरे-भरे हेज से “आई लव माई ग्रेटर नोएडा” बनवाने के निर्देश दिए। उसके आसपास भी हेज व आकर्षक फूलों की प्रजाति विकसित की जाएगी। सीईओ ट्रकर्स प्वाइंट के कार्यों का जायजा लिया। इस काम को तेजी से पूरा कराने के निर्देश दिए। ट्रकर्स पॉइंट में एक साथ 100 ट्रकों के पार्किंग की व्यवस्था होगी। इसके बन जाने से लंबा सफर करके ग्रेटर नोएडा आने वाले ट्रक चालकों को बहुत सहूलियत हो जाएगी। साथ ही 60 मीटर लंबाई में बनने वाले प्लांटर से प्रवेश द्वार की खूबसूरती में चार चांद लग जाएगा। इन कार्यों पर करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च होने हो रहा है। वहीं, एंट्री प्वाइंट से सिरसा गोलचक्कर तक बायीं ओर ही करीब 20 मीटर चौड़ी ग्रीन बेल्ट विकसित करने के निर्देश दिए। यह ग्रीन बेल्ट करीब 800 मीटर लंबी होगी। इस ग्रीन बेल्ट के बनने से सिरसा प्रवेश द्वार से ग्रेटर नोएडा में एंट्री करने पर इस शहर के हरे-भरे होने का सुखद एहसास हो सकेगा। निरीक्षण के दौरान प्रभारी डीजीएम सलिल यादव, वरिष्ठ प्रबंधक कपिल देव सिंह व राजीव कुमार, प्रबंधक जितेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

About Post Author