September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की ठेकेदार पर बड़ी कार्रवाई, खराब गुणवत्ता की शिकायत पर नाले की दीवार को ढहाया

ग्रेटर नोएडा के सेक्टर चाई-फाई में नाले की दीवार को ऊंचा करने का काम चल रहा था।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को इसकी गुणवत्ता खराब होने की शिकायत मिली, जिस पर सीईओ नरेंद्र भूषण ने तत्काल काम रुकवाने और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। प्राधिकरण के उप महाप्रबंधक परियोजना केआर वर्मा तत्काल मौके पर पहुंचे और गुणवत्ता खराब मिलने पर निर्माणाधीन दीवार को जेसीबी से ढहा दिया। ठेकेदार को चेतावनी दी गई कि दोबारा से ऐसी गल्ती मिली तो काली सूची में डाल दिया जाएगा।

 

ग्रेटर नोएडा के चाई-फाई में नाला बना हुआ है। दीवार न होने के कारण नाले में मवेशी गिर जाते थे। प्राधिकरण ने इस पर दीवार बनाने का निर्णय लिया। निविदा के जरिए ठेकेदार का चयन कर काम शुरू कर दिया गया। शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण को शिकायत मिली कि निर्माणाधीन दीवार की गुणवत्ता खराब है। उन्होंने डीजीएम केआर वर्मा व उनकी टीम को तत्काल काम रुकवाने और मौके पर जांच कर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

डीजीएम केआर वर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। काम रुकवा दिया, जितनी दीवार बन चुकी थी, उसे ढहा दिया। उसका सैंपल ले लिया है। जांच के लिए भेजा जाएगा। ठेकेदार को दोबारा निर्माण कराने के लिए कहा गया है। उसे चेतावनी दी गई है कि दोबारा ऐसी खामी मिली तो काली सूची में डाल दिया जाएगा। सीईओ नरेंद्र भूषण ने प्रोजेक्ट विभाग के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहां पर विकास कार्य चल रहे हैं। वहां मौके पर जाकर गुणवत्ता की जांच करें। गड़बड़ी मिलने पर ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करें।

Translate »