November 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा में मनाया गया भव्य छठ महोत्सव, बड़ी संख्या में पहुँचे श्रद्धालू

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एक मूर्ति गोल चक्कर पर भव्य छठ महोत्सव का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में छठ वर्तियों ने बुधवार शाम डूबते हुए सूर्य और गुरुवार सुबह उगते हुए सूर्य की पूजा अर्चना की। श्रद्धालुओं ने सूर्य को अर्ध्य भी दिया।

 

 

इस दौरान पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच ने पूजा में व्रतियों और श्रद्धालुओं को कोई समस्या ना हो इसका पूरा ध्यान रखा।
पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि छठ महापर्व है और इसमें नियमों का सख़्ती से पालन किया जाता है, साफ़- सफ़ाई पर विशेष ध्यान दिया गया है।

 

 

पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के महासचिव नवल सिंह ने बताया कि घाट में जल पर्याप्त हो जिससे पूजा करने वालों को परेशानी ना हो इसके लिए टैंकर से पानी लाया गया और लाइट्स के पर्याप्त इंतज़ाम किए गए जिससे घाट पर रोशनी रहे।

छठ महापर्व पर आशीर्वाद लेने बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल और बीएसपी के दादरी से उम्मीदवार और किसान नेता मनवीर भाटी भी पहुंचे।

 

 

 

बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच को अच्छे आयेजन के लिए बधाई भी दी।

 

बता दें कि कार्यक्रम के आयोजकों में पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के नवल सिंह, अजय सिंह, आनंद कुमार, कुमार सौरभ, राजकुमार, अमित कुमार, संजीव सक्सेना, दीपांकर कुमार, श्वेता भारती, ज्योति जायसवाल, कृष्णा बृजकिशोर, लड्डू, रोहन भगत और नेफोवा उपाध्यक्ष राहुल गर्ग सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का नाम शामिल है। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पत्रकार मिहिर गौतम ने मंच का संचालन किया।

Translate »