May 13, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने लोगों ने की बड़ी अपील, कोरोना को रोकने के बताए उपाय

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी और कोविड-19 प्रभारी नरेन्द्र भूषण ने जिला गौतम बुद्ध नगर के निवासियों से कोरोना वायरस महामारी के बढते हुयए प्रकोप और खतरे को देखते हुए बड़ी अपील की है। नरेन्द्र भूषण ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जिले के सभी 45 साल और उसके ज्यादा की उम्र के लोग कोविड वैक्सिन लगवाना सुनिश्चित करें। जिससे जनपद गौतम बुद्ध नगर के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। कोविड वैक्सिन पूर्ण रूप से सुरक्षित है। कोविड वैक्सिन का उदेश्य तभी सफल होगा। जब 40 से प्रतिशत तक लोगों द्वारा कोविड वैक्सिन लगवाकर चेन आफ ट्रान्समिशन को ब्रेक किया जा सकेगा। कोविड वैक्सिन जनपद में सरकारी अस्पतालों और केन्द्रों के साथ-साथ अधिकृत प्राईवेट अस्पतालों और केन्द्रों पर भी उपलब्ध है।

ग्रेटर नोएडा के सीईओ नरेन्द्र भूषण ने लोगों ने की बड़ी अपील, कोरोना को रोकने के बताए उपाय
उन्होंने शहर के लोगों से अपील की है कि, वरिष्ठ नागरिक, महिलाएं, बच्चे तथा शारिरिक रूप से कमजोर व्यक्ति जहां तक सम्भव हो सके, उक्त वीमारी तथा गर्मी के प्रकोप से बचने के लिये कम से कम ही अपने घरों से बाहर निकलें। निवासियों से अनुरोध है कि मार्केट, सार्वजनिक स्थानों तथा कार्यालयों में किस तरह की नियम प्रक्रिया, डिस्टेन्सिंग तथा अन्य प्रोटोकाल्स का अनुपालन किया जाना है, उस सम्बन्ध में भी अवगत कराया गया है। तथा सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का अनुपालन करते हुए 2 गज की दूरी हमेशा बनाये रखे। जब भी घर से बाहर निकले मास्क, फेस शिल्ड और ग्लब्स का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना सुनिश्चित करें।
अनावश्यक वस्तुओं को टच करने तथा भीड-भाड वाले स्थानों पर जाने से बचें एवं अपने हाथों को निर्धारित समयान्तरालों पर सेनेटाइज करते रहें। जहां तक हो सके सम्बन्धित व्यक्ति और नागरिक को अपने कार्यो हेतु आनलाईन सिस्टम, ईमेल, व्हाटशप तथा ऐप इत्यादि के माध्यम से अपना प्रत्यावेदन, प्रार्थना पत्र तथा आवश्यक जानकारी आदि प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिये। केवल विशेष परिस्थितियों में ही सम्बन्धित अधिकारीध्कार्यालय में सम्पर्क हेतु प्रयास करना चाहिये। जिससे कि कार्यालयों तथा सार्वजनिक स्थानों पर संक्रमण का खतरा कम हो सके।
नरेन्द्र भूषण ने कहा कि, वरिष्ठ नागरिक, 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे, वीमर लोग तथा गर्भवती महिलायें अपने घरों से बाहर निकलनें से बचे। कोई भी व्यक्ति अपने घरों से वाहर पार्कों एवं सार्वजनिक स्थलो इत्यादि में भ्रमण करता है तो उसका यह दायित्व है कि निर्धारित समयावधि में मास्क तथा फसे शिल्ड के साथ सोशल डिस्टेन्सिंग का अनुपालन भी सुनिश्चित करे।
जिला गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 से सम्बन्धित जानकारी और सहायता हेतु हेल्पलाईन नंबर 1800-419-2211 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
Translate »