September 24, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा : लड़का बनना चाहती है बेटी, जब परिवार ने मना किया तो ट्रांसजेंडर के पास पहुंची, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली एक लड़की अपने घर से बिना बताए चली गई।

लड़की घर से जाने के बाद दिल्ली में एक ट्रांसजेंडर समुदाय से मिली। इधर, ग्रेटर नोएडा में लड़की के परिजन काफी परेशान थे तो उन्होंने पुलिस को इस मामले की शिकायत दी। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने इस मामले में जांच पड़ताल की तो एक हैरान कर देने वाला मामला बन गया है।

दरअसल, सूरजपुर कोतवाली इलाके में रहने वाले और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में तैनात एक कर्मचारी के 4 लड़कियां है। उनके कोई भी बेटा नहीं है। इस व्यक्ति की बड़ी बेटी लड़कों की तरह रहती है। बचपन से ही इस लड़की का बॉय कट और लड़कों की तरह बातचीत करना शुरू था। इससे किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत नहीं थी। लेकिन जैसे-जैसे लड़की बड़ी होती गई, उसके परिजनों को उसके बॉय स्टाइल में रहने से दिक्कत आने लगी।

अब लड़की ने जब इंटर पास कर ली है। तो उसके माता-पिता उसको कॉलेज में एडमिशन करवाने के लिए कॉलेजों के चक्कर लगा रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की की मां ने जब अपनी बड़ी बेटी को लड़कों की तरह हरकत देखा तो उन्होंने अपनी बेटी को मना कर दिया कि, वह लड़कों की तरह ना रहे। लेकिन लड़की की यह आदत बन गई थी। मां ने जब अपनी बड़ी बेटी को बाल कटवाने के लिए मना किया तो वह घर छोड़कर चली गई और दिल्ली में एक ट्रांसजेंडर समूह से जाकर मिल गई।

इस मामले में सूरजपुर कोतवाली में लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई। जिसके बाद ट्रांसजेंडर समूह जिसको लड़की मिली उसने पुलिस से संपर्क करके पूरी बात बताई कि, लड़की क्या चाहती है। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने ग्रेटर नोएडा पुलिस से संपर्क किया और लड़की को सकुशल उसके परिजनों को सौंप दिया है। अब लड़की के परिजनों का कहना है कि, उनको अपनी बेटी वापस मिल गई है। वह काफी खुश हैं।

अब लड़की के पिता का कहना है कि, बेटी बेटे से कम नहीं होती और यह समाज को भी सोचना चाहिए कि, बेटी के पहनावे से जब मां-बाप को दिक्कत नहीं होती तो उसे भी दिक्कत नहीं होनी चाहिए। क्योंकि आज के दौर में बेटी और बेटे में कोई फर्क नहीं है। ऐसे में उनकी बेटी अगर ब्वॉय कट बाल रखकर जींस और शर्ट पहन कर घूमती है तो इसमें किसी को कोई एतराज नहीं होना चाहिए।

Translate »