Wednesday, September 28, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

ग्रेटर नोएडा : फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश करके 32 लोगों को दबोचा, अमेरिकी लोगों को लगाया करोड़ों रुपए का चूना

by MotherlandPost Desk
0 comment

गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने गुरुवार को एक बड़ी सफलता हासिल की है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश करके पुलिस ने 32 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में कंप्यूटर, सीपीयू लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया है। यह गौतम बुद्ध नगर पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

अपर पुलिस उपायुक्त सेन्ट्रल नोएडा ने जानकारी देते हुए बताया कि, गुरुवार की सुबह बिसरख पुलिस को सूचना मिली कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित चेरी काउंटी सोसाइटी के पीछे एक कमर्शियल बिल्डिंग में फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है। सूचना मिलने पर बिसरख पुलिस अलर्ट हो गई और मौके पर जाकर छापा मारा। इस दौरान पुलिस को मिली सूचना सही प्राप्त हुई।

पुलिस ने बताया कि, फर्जी कॉल सेंटर में मौके पर 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह ग्रेटर नोएडा वेस्ट की इस बिल्डिंग में बैठकर विदेश में बैठे लोगों को ठगी का शिकार बनाते है। इस कॉल सेंटर में अधिकतर अमेरिका के लोगों के साथ ठगी की जाती थी। यह गिरोह अभी तक एक हजार से भी ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बना चुके है। पुलिस इस फर्जी कॉल सेंटर में पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

About Post Author