Friday, August 5, 2022

MOTHER LAND POST

MOTHERLANDPOST

होली पर सिटी पार्क में दिखेगी मथुरा के चरकुला व गगरी नृत्य की झलक

by Priya Pandey
0 comment

शहरवासियों को इस बार ब्रज के होली से सराबोर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद ग्रेटर नोएडा में ही मिल सकेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इसकी तैयारी कर रहा है। आगामी 16 मार्च को ग्रेटर नोएडा के सम्राट मिहिरभोज पार्क (सिटी पार्क) में होली के पावन अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहा है। इसमें मथुरा की लोकगायिका व नृत्यांगना डॉ सीमा मोरवाल अपनी आवाज और नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति देंगी। साथ ही ब्रज की टोली यहां फूलों की होली खेलेगी।

ग्रेनो प्राधिकरण 16 मार्च को आयोजित करेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

दरअसल, बीते दिनों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के साथ बैठक में आरडब्ल्यूए व अन्य सामाजिक संगठनों ने शहर में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को भी बढ़ावा देने का आग्रह किया था, जिसके चलते सीईओ ने ग्रेटर नोएडा में नियमित तौर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत होली से होने जा रही है। आगामी 16 मार्च को शाम पांच बजे से सात बजे तक होली की खुशियों से सराबोर सांस्कृतिक कार्य्रक्रम आयोजित किया जाएगा।

मथुरा की लोकगायिका डॉ सीमा मोरवाल व उनकी टीम देंगी प्रस्तुति

इस कार्यक्रम में मथुरा की लोकगायिका व नृत्यांगना डॉ सीमा मोरवाल अपने नृत्य व आवाज का जादू बिखेरेंगी। वे ब्रज की टोली के साथ कार्यक्रम में फूलों की होली, चरकुला, गगरी नृत्य, ब्रज के रसिया, राधा-कृष्ण की रासलीला आदि की झांकी प्रस्तुत करेंगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सिटी पार्क में इस कार्यक्रम की तैयारी शुरू कर दी है। कार्यक्रम के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी ग्रेटर नोएडावासियों से कार्यक्रम में शिरकत कर लुत्फ उठाने की अपील की है।

About Post Author