September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने मच्छर जनित रोगों के मरीजों का मांगा ब्योरा, फॉगिंग और एंटी लार्वा के छिड़काव का चलेगा अभियान

मच्छर जनित रोगों पर नियंत्रण के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा के स्वास्थ्य विभाग, सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को पत्र लिखकर उन मरीजों का ब्योरा शीघ्र उपलब्ध कराने को कहा है, जो कि मच्छर जनित रोगों से ग्रसित हुए हैं। उन मरीजों के रिहायश के पते लेकर आसपास के एरिया में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का जन स्वास्थ्य विभाग फॉगिंग व एंटी लार्वा दवा का छिड़काव करेगा।

 

Wikipedia

 

जिले में संचारी रोग नियंत्रण के नोडल अफसर व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर संचारी रोगों से रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गांवों व सेक्टरों का शेड्यूल तय करके वहां फॉगिंग व एंटी लार्वा दवा का छिड़काव किया जा रहा है। सीईओ ने निर्देश दिया है कि अगर किसी गांव या सेक्टर से मरीज मिलते हैं तो वहां पर फॉगिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव के लिए सघन अभियान चलाया जाए।

इसी के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव ने स्वास्थ्य विभाग, निजी और सरकारी अस्पताल को पत्र लिखकर डेंगू, चिकिनगुनिया व मलेरिया जैसी मच्छर जनित रोगों के मरीजों की सूची नियमित तौर पर उपलब्ध कराने को कहा है। ताकि उन मरीजों के रिहायश के पते लेकर आसपास के एरिया में फॉगिंग और एंटी लार्वा की दवा के छिड़काव का सघन अभियान चलाया जा सके। इसके साथ ही बिल्डर सोसाइटियों के अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन को भी पत्र लिखकर सोसाइटी परिसर में फॉगिंग व एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के लिए कहा है।

Translate »