October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा:डाढ़ा गांव में गंदगी मिलने पर ठेकेदार पर 1.25 लाख रुपये का जुर्माना

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने डाढ़ा गांव में साफ- सफाई ठीक न होने और कूड़े का निस्तारण उचित तरीके से न करने पर जिम्मेदार कंपनी एजी इनवायरो पर 1.25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण ने कंपनी से यह रकम एक सप्ताह में प्राधिकरण के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए हैं।


ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण बीते 30 सितंबर को डाढ़ा गांव का निरीक्षण करने गए थे। इस दौरान गांव की नालियां गंदी दिखीं। पानी की निकासी ठीक से नहीं हो रही थी। गांव के तालाब के किनारे पॉलिथीन व कूड़ा पड़ा हुआ था। गांव के सड़कों की साफ सफाई  भी ठीक नहीं मिली थी, जिससे सीईओ ने नाराजगी जाहिर की और कंपनी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग ने तालाब के किनारे पॉलिथीन व अन्य कूड़े के ढेर मिलने की वजह से 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और नालियों व सड़को पर गंदगी मिलने की वजह से एजी इनवायरो पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। प्राधिकरण के जन स्वास्थ्य विभाग के प्रभारी डीजीएम सलिल यादव ने कंपनी को यह रकम एक सप्ताह में प्राधिकरण के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही तालाब के किनारे पड़े कूड़े के ढेर को निस्तारित करने और नालियों व सड़कों की साफ-सफाई शीघ्र कराने के निर्देश दिए हैं। दोबारा कमी पाए जाने पर जुर्माने की रकम दोगुनी करने की चेतावनी दी है।

Translate »