September 28, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महिला का नैनीताल के होटल में नग्न अवस्था में मिला शव, उत्तराखंड पुलिस ने नोएडा पुलिस से ली मदद

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित होरिजन होम सोसाइटी में रहने वाली दीक्षा मिश्रा का शव नग्न अवस्था में नैनीताल के होटल में मिला है।

इस मामले में नैनीताल पुलिस और नोएडा पुलिस मिलकर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं। महिला की हत्या करने वाले आरोपी की तलाश के लिए नैनीताल की पुलिस टीम गौतम बुद्ध नगर के बिसरख कोतवाली क्षेत्र में स्थित होरिजन होम्स सोसाइटी में आई है। जहां से पुलिस को आरोपी की सीसीटीवी फुटेज मिल गई है।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित होरिजन होम्स सोसाइटी में रहने वाली महिला 31 साल की दीक्षा मिश्रा का अपने पति से काफी समय पहले तलाक हो चुका था। दीक्षा मिश्रा के एक 11 साल की बेटी भी है। दीक्षा मिश्रा अपनी बेटी के साथ ग्रेटर नोएडा वेस्ट की होरिजन होम्स सोसाइटी में रहती हैं। जांच में पता चला है कि, दीक्षा मिश्रा के तलाक होने के बाद वह ऋषभ नाम के एक व्यक्ति के संपर्क में आई। दीक्षा मिश्रा और ऋषभ दुख में नजदीकियां बढ़ी और दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया। दोनों काफी समय से एक साथ दीक्षा मिश्रा के घर ही रह रहे थे।

ऋषभ का असली नाम इमरान था। इस बारे में दीक्षा मिश्रा पहले से ही जानती थी कि, वह मुस्लिम युवक से संबंध बना रही है। लेकिन इस बात के बारे में किसी को नहीं बताया था। दीक्षा मिश्रा के परिजन इमरान का असली नाम ऋषभ ही समझ रहे थे। बीते 13 अगस्त को दीक्षा मिश्रा, ऋषभ उर्फ इमरान, उनके पड़ोसी श्वेता शर्मा उसका दोस्त अलमास उत्तराखंड के रामनगर पहुंचे और एक रिजॉर्ट में ठहरे थे। 14 अगस्त को वह नैनीताल आए। उन्होंने मल्लीताल के एक होटल में दो कमरे बुक किए थे। 15 अगस्त की देर रात तक चारों लोगों ने पार्टी की थी। पार्टी के बाद महिला और ऋषभ एक कमरे में जबकि श्वेता शर्मा और अलमास दूसरे कमरे में रुके थे।

16 अगस्त की सुबह 11 बजे श्वेता महिला के कमरे में पहुंची तो वहां दीक्षा का शव पड़ा हुआ देखा। जिसके बाद श्वेता और अलमास ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। नैनीताल के एसपी क्राइम देवेंद्र पींचा ने बताया कि, मृतक महिला दीक्षा के मुंह और नाक से खून निकल रहा था और उसका शरीर नीला पड़ चुका था। महिला बिना कपड़ों के थी। इस मामले में पुलिस ने ऋषभ उर्फ इमरान के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अभी तक इमरान पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। नैनीताल पुलिस अब आरोपी इमरान की गिरफ्तारी के लिए बिसरख कोतवाली पुलिस की मदद ले रही है। मंगलवार की देर शाम को नैनीताल पुलिस ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित होरिजन होम्स सोसाइटी में पहुंची और वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच पड़ताल की है। जिसमें आरोपी इमरान का फोटो दिखाई दे रहा है। पुलिस ने इमरान की गिरफ्तारी के लिए तलाश तेज कर दी है। इमरान मृतक महिला दीक्षा मिश्रा के दोस्त की i20 गाड़ी लेकर फरार हुआ है। दरअसल, दीक्षा मिश्रा एक कंपनी में काम करती है। दीक्षा मिश्रा ने अपने एक दोस्त से i20 गाड़ी उत्तराखंड घूमने के लिए ली थी। इसके बदले दीक्षा मिश्रा ने अपनी गाड़ी अपनी दोस्त को दे दी थी।

Translate »