September 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

जम्मू कश्मीर में भाजपा नेता के घर ग्रेनेड से हमला, 3 साल के बच्चे की मौत

गुरुवार की रात को स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले जम्मू-कश्मीर में भाजपा के मंडलाध्यक्ष के घर ग्रेनेड से हमला हुआ है।

 

Facebook

 

इस हमले में भाजपा नेता के भतीजे की मौत हो गई, इसके अलावा परिवार के बाक़ी सात सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उनका घर खांडली पुल के पास स्थित है।

इस घटना पर स्थानीय पुलिस का कहना है कि क़रीब रात 9:30 बजे भाजपा मंडलाध्यक्ष के घर की पहली मज़िल पर ग्रेनेड फेंक गया। पुलिस को शुरुआती जाँच में ग्रेनेड का पिन बरामद हुआ है।

इस हमले में जसबीर सिंह के साथ-साथ उनके माता-पिता, भाई बलबीर सिंह और परिवार के अन्य सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए जिसके बाद उन्हें राजौरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। मीडियाकर्मियों के हवाले से पता चला है कि, “जिस समय ये हमला हुआ उस समय पूरा परिवार बरामदे में एक साथ बैठा हुआ था।”

ख़बर है कि जसबीर सिंह, उनके पिता और भाई बलबीर सिंह सेना से सेवानिवृत्त हैं। हमले की पुष्टि करते हुए जम्मू में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि धमाका खांडली पुल के पास हुआ है जिसमें कुछ लोग जख़्मी हुए हैं।

घायलों को पुलिस ने अस्पताल भिजवाया है लेकिन भाजपा नेता के परिवार के सदस्य और उनके समर्थक ठीक समय पर इलाज न मिलने की शिकायत कर रहे हैं जिसके चलते वे अस्पताल के भीतर नारेबाज़ी भी करने लगे। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस ने परिवारवालों को समझाया और स्थिति को क़ाबू में किया।

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर महजूर हुसैन बजर के हवाले से बीबीसी लिखता है, “इस हमले में जसबीर सिंह के परिवार के आठ सदस्य अस्पताल में भर्ती करवाए गए थे जिनमें से गंभीर रूप से घायल तीन साल के बच्चे की इलाज की दौरान मौत हो गई। वहीं, सात महीने की एक बच्ची को देर रात जम्मू में मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफ़र किया गया है।”

You may have missed

Translate »