December 2, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

बाल दिवस के उपलक्ष्य में ग्रेनो प्राधिकरण ने आयोजित किया कार्यक्रम, बोतल से सजावटी गमले बनाकर बच्चों ने पर्यावरण बचाने के दिए संदेश

ग्रेटर नोएडा: घरेलू वेस्ट से किस तरह सजावटी सामान बनाए जा सकते हैं, यह सीख शनिवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में छोटे-छोटे स्कूली बच्चों ने दी।

 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर शनिवार को बाल दिवस के उपलक्ष्य में प्राधिकरण के ऑडिटोरियम में बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

 

इस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने वेस्ट प्लस्टिक बोतल से डेकोरेशन प्लांट पोर्ट बनाए। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से आयोजित इस कार्यक्रम में सर्वप्रयाग ट्रस्ट, स्वच्छ भारत कैप्टेन, ई एंड वाई, फीडबैक फाउंडेशन, एआईआईएलएसजी ने भी सहयोग दिया।

 

 

कार्यक्रम के दौरान स्वर्ण प्रयाग ट्रस्ट की तरफ से बच्चो को प्लास्टिक की बोतल को रंग कर उस के प्रयोग के बारे में बताया गया।

 

इस कार्यशाला में जैतपुर गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय , सेक्टर गामा टू स्थित प्रयाग स्कूल , सेक्टर पाई 1 व 2 से 147 बच्चों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम को कोविड -19 के मनाक को ध्यान में रख कर पूरा किया गया।

 

 

प्राधिकरण की तरफ से बच्चों को स्वच्छता प्रमाण पत्र भी दिया गया। कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ प्रबंधक सलिल यादव, सहायक प्रबंधक वैभव नागर, एसके दीक्षित आदि नहीं बच्चों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया।

Translate »