October 26, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेनो वेस्ट : पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच का हुआ मिलन समारोह, बनाई गयी आगे की रणनीति

आज जनपद गौतम बुद्ध नगर में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के 40 भिन्न-भिन्न सोसाइटी में रहने वाले पूर्वांचल के निवासीगण पूर्वांचल प्रवासी एकता मंच के बैनर तले एक सामूहिक मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में अलग अलग समय पर अलग अलग ग्रुप में कुल 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता अभिषेक कुमार और मंच संचालन सौरभ  ने किया। समारोह में सम्मिलित सभी पूर्वांचल वासियों को संबोधित करते हुए अभिषेक कुमार ने यह संदेश दिया कि ग्रेटर नॉएडा वेस्ट क्षेत्र के सभी सोसाइटियों में बहुत बड़ी संख्या में पूर्वांचली बसते है एवँ सभी लोग यदि संगठित होकर रहेंगे तो ना केवल उन्हें उनका हक मिलता रहेगा इसके साथ साथ किसी भी आपदा या जरूरत के समय सामाजिक रुप से संगठित रहने से ही एक दूसरे के काम में आ सकते हैं।

कार्यक्रम के दौरान पूर्वांचल के उन्नत सभ्यता को इस क्षेत्र में रह रहे लोगों के बीच में किस तरह से प्रसार किया जाए तथा पर्व त्योहारों को आपसी मेलजोल के साथ मनाने के ऊपर भी विस्तृत चर्चा हुई।

सभा को संबोधित करते हुए अलग-अलग सोसाइटी के लोगों ने इस बात पर सहमति जताई कि जल्द ही उन्हें अपने पूर्वांचल संगठन को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करना है एवं कोशिश करना है कि जिस तरह अन्य राज्य/कम्युनिटी वाले अपने लोगों को एक साथ लाकर भव्य कार्यक्रम मनाते हैं उसी तरह से हम लोग भी अपने त्योहारों को मना सकें।

समारोह में शामिल लोगों ने सर्वसम्मति से इस पूर्वांचल संगठन को और मजबूत बनाने पर बल दिया एवं आने वाले त्यौहार को एकसाथ मनाने की रूपरेखा तय करते हुए निकट भविष्य में आज से भी बड़ा और भव्य कार्यक्रम मनाने का एलान किया।

Translate »