September 27, 2021

MotherlandPost

Truth Always Wins!

ग्रेनो न्यूज़ :ग्रेनो वेस्ट के तुषार पहुंचे सोनी टीवी के शार्कटैंक-इंडिया सिलेक्शन के अंतिम दौर में, पहले भी पाई हैं कई उपलब्धियाँ

ग्रेनो वेस्ट के तुषार पहुंचे सोनी टीवी के शार्कटैंक-इंडिया सिलेक्शन के अंतिम दौर में

तुषारजीत भारद्वाज के नेतृत्व करने की काबिलियत उनकी सटीक परिभाषा हो सकती है। नोएडा में ही पैदा हुए और पले-बढ़े तुषारजीत कंपनी और उसके कर्मचारियों के लिए नेतृत्व करने के नए तरीके गढ़ने में प्रभावशाली रहे हैं।

उन्होंने हाल में शार्क टैंक इंडिया, सीज़न वन के अंतिम दौर के लिए क्वालीफ़ाई कर रिन्यूएबल एनर्जी के भविष्य के बारे में जागरूकता फैलाने की एक नई यात्रा शुरू की है। यही नहीं वे इंडियन अचीवर्स अवार्ड 2020 और द इंडियन अचीवर्स अवार्ड फ़ॉर यंग एंटरप्रेन्योर 2020-2021 के विजेता भी रहे हैं।

 

शेफ़ील्ड विश्वविद्यालय से उन्नत मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातकोत्तर, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में स्नातक कर चुके तुषारजीत का मानना ​​है कि ज्ञान में निवेश सबसे अच्छा ब्याज देता है। शेफ़ील्ड विश्वविद्यालय में अपने पोस्ट-ग्रेजुएशन के दौरान उन्हें मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के काउन्सलर के रूप में भी चुना गया था।

तुषारजीत भारद्वाज वर्तमान में सौर ऊर्जा प्रौद्योगिकी के संस्थापक के रूप में कार्यरत हैं।

वे अकैडमिक रिप्रेजेंटेटिव 2019-2020 रह चुके हैं। यही नहीं उन्हें कॉमन वेल्थ गेम्स 2010 के उद्घाटन समारोह में प्रदर्शन करने का सुनहरा अवसर भी मिला था। तुषारजीत को कोरोना महामारी में देश की तैयारी और प्रतिक्रिया के साथ-साथ संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण (IPC) का समर्थन करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा उपलब्धि का प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया है। उनकी इन उपलब्धियों में क्रमशः डिजिटल मार्केटिंग और डिस्कवरी प्रोग्राम की बुनियादी बातों के लिए Google और एक्सेंचर का प्रमाणपत्र भी शामिल है।

इतना ही नहीं तुषारजीत को टीसीएस, उडेमी, मैथवर्क्स, नेशनल इंस्ट्रूमेंट्स, लिंक्डइन लर्निंग से प्रमाणपत्रों से मान्यता भी प्राप्त है। उन्हें इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ बिजनेस एनालिसिस और नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ स्टेट बोर्ड्स ऑफ़ अकाउंटेंसी द्वारा क्रमशः बिजनेस एनालिसिस और मैनेजिंग टीमों के लिए सर्टिफिकेट दिया गया है। उन्हें अनेकों रिन्यूएबल एनेर्जी कार्यक्रमों में अतिथि, वक्ता का पैनलिस्ट के बतौर भी आमंत्रित किया जा चुका है।

हाल ही में तुषारजीत को मध्य प्रदेश को इलेक्ट्रिक वाहन राज्य 2021 बनाने के मद्देनज़र अपना भाषण देने के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा एक पैनलिस्ट के रूप में आमंत्रित किया गया है। इस कार्यक्रम में वे राज्य सरकार, सार्वजनिक उपक्रमों, ऑटोमोबाइल कंपनियों, मीडियाकर्मी, आईएएस, नौकरशाह, स्टार्ट आप के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न हितधारकों के साथ मंच साझा करेंगे।

तुषारजीत ने रिन्यूएबल एनर्जी पर कई लेख लिखे हैं, जिसमें “Achieving Equity & Efficiency in Electric Power Sector” और “Energy Storage systems in India” शामिल हैं जिसे उन्होंने रिन्यूएबल एनर्जी मार्ट और रिन्यूएबल वाच जैसी दिग्गज पत्रिकाओं के लिए लिखा है।

तुषारजीत नए उद्योगों और स्टार्ट-अप के क्षेत्र में आगे बढ़ रहे लोगों का मार्गदर्शन करने में गहरी रुचि रखते हैं। इतना ही नहीं बीते दिनों उन्हें Chairman of Confederation Of Indian Industries के तुलसी तांती द्वारा “Atmanirbhar Bharat- Opportunities in Renewable energy sector” में आमंत्रित भी किया गया था जहाँ उन्होंने अडानी सोलर के सीईओ, अवाडा ग्रुप के चेयरमैन और मिनिस्ट्री ऑफ़ न्यू रिन्यूएबल एनर्जी, भारत सरकार, के जॉइंट सेक्रेटरी अमितेश कुमार सिन्हा के साथ मंच साझा किया।

हम आशा करते है की तुषार शार्कटैंक-इंडिया प्रतियोगिता को जीत  कर नोएडा का नाम एक बार फिर रोशन करे।

Translate »