GT vs CSK: गुजरात ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हराया, मोहित को चटकाए 3 विकेट

by Priya Pandey
0 comment

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 59वें मैच में गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हरा दिया। चेन्नई ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए। जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी। गुजरात की 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है और इसी के साथ वह अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतकों से 20 ओवर में तीन विकेट पर 231 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया जिससे चेन्नई की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 196 रन ही बना सकी। चेन्नई की ओर से डेरिल मिचेल 63 रन और मोइन अली ने 56 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन मिचेल के आउट होने के बाद एक बार फिर चेन्नई की पारी लड़खड़ा गई। आठवें नंबर पर उतरे महेंद्र सिंह धोनी 11 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद लौटे। चेन्नई की टीम 12 मैचों के बाद छह जीत और छह हार के साथ 12 अंक लेकर तालिका में चौथे स्थान पर मौजूद है। गुजरात की टीम 12 मैचों में पांच जीत और सात हार के साथ 10 अंक लेकर आठवें स्थान पर है।

गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल (104 रन) ने IPL इतिहास का 100वां शतक जमाया। गिल के बाद साई सुदर्शन (103 रन) ने भी करियर की पहली सेंचुरी पूरी की। दोनों ने 210 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। CSK से तुषार देशपांडे ने 2 विकेट लिए। CSK से डेरिल मिचेल ने 63 रन, मोईन अली ने 56 रन, एमएस धोनी ने 26 और शिवम दुबे 21 रन बनाए। मोहित शर्मा ने 3 और राशिद खान ने 2 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, मोहित शर्मा और कार्तिक त्यागी।

इम्पैक्ट प्लेयर: अभिनव मनोहर, संदीप वॉरियर, बीआर शरथ, दर्शन नालकंडे, जयंत यादव।

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर: अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, अरवली अविनाश, समीर रिजवी, मुकेश चौधरी।

About Post Author